मंगलवार को करें ये अचूक उपाय, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले, सभी कष्ट होंगे दूर

DMCA.com Protection Status

मंगलवार का दिन महाबली हनुमान जी को समर्पित है वैदिक ग्रंथों में भी मंगलवार का दिन सबसे शुभ और कल्याणकारी माना गया है इस दिन सभी भक्त महाबली हनुमान जी की पूजा अर्चना करते हैं इसी दिन मंगल मूर्ति श्री हनुमान जी का जन्म भी हुआ था महाबली हनुमान जी के जन्म के पश्चात से ही दुष्टों का संहार इन्होंने करना शुरू कर दिया था इन्होंने ऋषि मुनियों की सहायता और सुरक्षा हमेशा से की थी इसी से प्रसन्न होकर ऋषियों ने महाबली हनुमान जी को आशीर्वाद दिया था जो कोई मारुति हनुमान की शरण में आता है उसके सभी संकट दूर होते हैं ऐसा कहा जाता है कि जो भक्त महाबली हनुमान जी की श्रद्धा पूर्वक पूजा अर्चना करता है उसकी सभी परेशानियां दूर होती है और महाबली हनुमान जी सभी संकटों से रक्षा करते हैं।

अगर आपके जीवन में सफलता हाथ लगते लगते चूक जाती है आपको अपने भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से मंगलवार के दिन के ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आपके बंद किस्मत के ताले तुरंत खुल जाएंगे आप अपने जीवन में सफलता हासिल करेंगे।

आइए जानते हैं मंगलवार के दिन कौन से करें उपाय

  • आप मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में शाम के समय जाए और एक सरसों के तेल और एक शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं इसके पश्चात वहां पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए यह उपाय करने से हनुमान जी की कृपा सदैव आपके ऊपर बनी रहेगी यह सबसे अचूक उपाय माना गया है।

  • आप मंगलवार के दिन स्नान आदि करने के पश्चात किसी पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं इसके पश्चात पूर्व दिशा की ओर अपना मुख करके तुलसी की माला से राम नाम का जाप कीजिए आपको यह जाप कम से कम 11 माला करना है इससे हनुमान जी आपके सभी संकट दूर करेंगे।

  • अगर आप महाबली हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो इसके लिए किसी भी मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला अर्पित कीजिए इससे हनुमान जी अति शीघ्र प्रसन्न होते हैं यह उपाय करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

  • आप मंगलवार के दिन किसी समीप के हनुमान मंदिर में जाएं और वहां जाकर महाबली हनुमान जी की मूर्ति पर सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित कीजिए और हनुमान जी से अपनी मनोकामना कहिए इससे हनुमान जी आपसे प्रसन्न होंगे और आपकी सभी मनोकामनाएं शीघ्र पूरी करेंगे।

  • आप मंगलवार के दिन प्रातः नहाने के पश्चात बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ लीजिए और इसको साफ पानी से धो लीजिए अब इस पत्ते को कुछ देर तक हनुमान जी के समक्ष रखिए और इसके बाद इस पर केसर से श्री राम लिख दीजिए अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लीजिए यदि आप यह उपाय अपनाते हैं तो इससे सालभर आपके पर्स में पैसा भरा रहेगा आपको आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
  • अगर कोई व्यक्ति शनि दोष से परेशान चल रहा है तो इसके लिए मंगलवार के दिन काली उड़द और कोयले की एक पोटली बना लीजिए इसमें ₹1 रुपये का सिक्का रख लीजिए इसके पश्चात इस पोटली को अपने ऊपर से वारकर किसी नदी में प्रवाहित कर दीजिए और फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जाप कीजिए इस उपाय को अपनाने से शनि दोष का प्रभाव दूर हो जाता है।

Recommended For You

Sohan Mahto

About the Author: Sohan Mahto

Leave a Reply