बॉलीवुड

इस वजह से गोद ली गयी थी सलमान की बहन अर्पिता खान, सच्चाई जानकर आंखों में आंसू आ जाएंगे

बॉलीवुड में सितारों की कमी नहीं है. यहां एक से एक टैलेंटेड सितारे हैं. कुछ सितारे ऐसे हैं जिनकी पॉपुलरिटी जैसे पहले थी वैसे ही आज भी बरक़रार है जैसे कि शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान. ये बॉलीवुड के ऐसे खान हैं जिनकी फिल्में देखने के लिए पहले भी दर्शकों की भीड़ लगती थी और आज भी दर्शकों की भीड़ लगती है. आज हम उन्हीं में से एक खान की बात करने जा रहे हैं. आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे बॉलीवुड के दबंग खान यानी कि सलमान खान की. सलमान खान के गुस्से से हर कोई वाकिफ है. सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो आये दिन किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में उन्हें काला हिरण मामले में राहत मिली है. सलमान खान अपने गुस्से के अलावा दरियादिली के लिए भी जाने जाते हैं. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे कलाकार हैं जो लोगों की मदद के लिए हमेशा सबसे आगे रहते हैं.

यह कहना गलत नहीं होगा कि वह बिलकुल अपने पापा सलीम खान पर गए हैं. दरअसल, सलीम खान भी सलमान की तरह दरियादिल हैं तभी तो उन्होंने सालों पहले एक लड़की को गोद ले लिया था. हम जिस लड़की की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि सलमान की बहन अर्पिता खान हैं.

बता दें सलीम खान के 3 बेटे और दो बेटियां हैं. सलमान खान के दो भाई हैं जिनका नाम अरबाज खान और सोहेल खान है और दो बहनें हैं जिनका नाम अर्पिता खान और अलविरा खान है. सलमान की फैमिली का अर्पिता के लिए प्यार देख कर लोग यही समझते थे कि अर्पिता उनकी सगी बहन है. लेकिन असलियत में ऐसा कुछ नहीं है. दरअसल, अर्पिता खान सलीम खान की गोद ली हुई बेटी हैं. सालों पहले सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया था. क्या है पूरा वाक्या, चलिए आपको बताते हैं.

इस वजह से लिया अर्पिता को गोद

सलमान खान के माता पिता रोज सवेरे घूमने जाया करते थे. एक दिन वह जब सैर से वापस आ रहे थे तब उन्होंने देखा कि एक भिखारी रोड के साइड पर मरा पड़ा है और उसके बगल में एक छोटी सी बच्ची बैठी है. उस बच्ची को देखकर सलीम खान का दिल पसीज गया और वह उसे अपने साथ अपने घर ले आये.

उन्होंने उस बच्ची का नाम अर्पिता रखा और आज वह सलमान खान की बहन अर्पिता खान के नाम से जानी जाती हैं. उन्होंने कभी भी अपने बच्चों और अर्पिता में भेदभाव नहीं किया. जैसे बाकी बच्चे रहते थे वैसे ही अर्पिता को भी रखा गया. उन्होंने अर्पिता को पाला-पोसा और एक सगे बच्चे की तरह प्यार दिया. उसके बाद सलीम खान की दूसरी पत्नी हेलेन ने अर्पिता की जिम्मेदारी ले ली. आज जो कोई भी अर्पिता को देखता है वह उनकी किस्मत से जलता है. बहुत कम ही ऐसे अनाथ हैं जिन्हें ऐसी किस्मत नसीब हुई है. आज अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से हो चुकी है और वह एक छोटे से बच्चे की मां भी हैं. जल्द ही आयुष हमें फिल्मों में नजर आ सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button