अध्यात्म

आज झाड़ू का करें ये उपाय, पैसों की बर्बादी होगी बंद, लक्ष्मी और विष्णुजी की कृपा से बरसेगा पैसा

किसी भी शुभ कार्य के लिए कोई ना कोई दिन या समय निर्धारित होता है, उसी प्रकार गुरुवार का दिन शुभ कार्यों के लिए सबसे उत्तम माना गया है, जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी की पूजा की जाती है, अगर इस दिन विष्णु जी की पूजा की जाए तो घर परिवार में सुख समृद्धि का वास होता है और विष्णु जी की कृपा से आपको धन की किसी भी प्रकार की कमी नहीं होती है, भगवान विष्णु जी की पूजा करने से आपके भाग्य के सितारे चमक सकते हैं।

ज्योतिष में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिससे व्यक्ति अपने जीवन से धन से जुड़ी हुई समस्याओं को दूर कर सकता है, अगर आपके जीवन में भी परेशानियां चल रही है या धन की समस्या उत्पन्न हो रही है तो आज हम आपको गुरुवार के दिन किए जाने वाले कुछ बेहद खास उपाय बताने वाले हैं, जो काफी कारगर माने गए हैं, अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे भगवान विष्णु और धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होगी और आपको धन संबंधित परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आइए जानते हैं झाड़ू के इन उपायों के बारे में

  • अगर आप गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी के साथ-साथ धन की देवी माता लक्ष्मी जी की पूजा आराधना करते हैं तो यह अत्यंत शुभ माना गया है, जैसा कि आप लोग जानते हैं धन की देवी माता लक्ष्मी जी भगवान विष्णु जी की पत्नी है, इसलिए गुरुवार के दिन दोनों की अष्ट धातु की मूर्ति स्थापित करके पूजा करने से घर में सुख समृद्धि का वास होता है, इसके साथ ही आप गुरुवार के दिन नई झाड़ू खरीद कर अपने घर में साफ सफाई करें, इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहता है।

  • अगर आप गुरुवार के दिन किसी मंदिर में नई झाड़ू दान करते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपको सफलता के मार्ग हासिल होते हैं, अगर आपके जीवन में धन संबंधित परेशानियां चल रही है तो आप इस स्थिति में गुरुवार के दिन नई झाड़ू खरीद कर अपने घर में लाएं, इससे आपके धन में बढ़ोतरी होगी, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप अपने घर में झाड़ू को किसी कोने में छुपा कर रखिये, किसी भी व्यक्ति की नजर झाड़ू पर नहीं पड़नी चाहिए।

  • अगर आप गुरुवार के दिन किसी नई झाड़ू से घर की साफ सफाई करते हैं तो इससे माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और आपके घर से दरिद्रता दूर होती है।
  • आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए आप गुरुवार के दिन किसी ब्राह्मण को तीन नई झाड़ू दान दीजिए, इससे पैसों से संबंधित परेशानी दूर होती है।
  • अगर आप पैसा कमाने के बावजूद भी धन का संचय नहीं कर पा रहे हैं, आपके पास पैसा आता है परंतु टिकता नहीं है तो आप इस स्थिति में गुरुवार के दिन नई झाड़ू को लाल कपड़े में लपेटकर घर के किसी कोने में छुपा दीजिए, इससे धन में वृद्धि होती है और धन की बर्बादी बंद हो जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button