अध्यात्म

शनि देव के विशेष संकेत जो इस बात को दर्शाते हैं कि यह आप पर है मेहरबान

शनि देव न्याय प्रिय हैं और यह हमेशा मनुष्य के साथ न्याय ही करते हैं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव कब और कैसे प्रसन्न हो जाए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता, ऐसे बहुत से कारण होते हैं जो कुंडली में शनि की स्थिति बताती है कि शनिदेव आप पर मेहरबान है या नहीं? इसके अलावा व्यक्ति के कर्मों के अनुसार भी शनिदेव की कृपा रहती है, यदि व्यक्ति अच्छे कार्य करता है तो उससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं, परंतु बुरे काम करने वाले लोगों से शनि देव हमेशा नाराज रहते हैं, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसे शनिदेव के संकेतों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो आपके जीवन में मिल रहे हैं तो आपको समझ लेना चाहिए कि शनिदेव आपके ऊपर प्रसन्न है।

आइए जानते हैं शनिदेव के विशेष संकेतों के बारे में

  • अगर आपके सभी कार्य आसानी पूर्वक हो रहे हैं और आपके प्रॉपर्टी के मामले अपने आप सुलझ रहे हैं या फिर आप किसी दुर्घटना से बच जाते हैं तो इसका मतलब होता है कि शनिदेव आपके ऊपर प्रसन्न है।
  • अगर किसी व्यक्ति की हड्डी और नसें मजबूत हैं, आपकी नेत्र दृष्टि कमजोर नहीं है, आपके बाल और नाखून मजबूत रहते हैं तो यह शनिदेव के शुभ संकेत होते हैं।
  • जो लोग हमेशा घबराहट से दूर रहते हैं, जिनको किसी भी प्रकार का भय नहीं रहता है और वह अपना जीवन खुलकर व्यतीत करते हैं तो इसका मतलब होता है कि शनिदेव उन लोगों के ऊपर मेहरबान है।

  • आपको अचानक ही धन लाभ मिलने लगता है, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है तो इसका अर्थ होता है कि शनिदेव की कृपा दृष्टि आप के ऊपर बनी है, यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की शुभ स्थिति रहती है तो उसको अपने जीवन में इस प्रकार के संकेत मिलते हैं, ऐसी स्थिति में अगर आप लोहे, तेल, लकड़ी का व्यापार करते हैं तो उसमें आपको लाभ मिलने लगता है।
  • अगर आप झूठ नहीं बोलते हैं और घर में किसी भी प्रकार का वाद विवाद नहीं रहता है तो इससे आपके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहती है।
  • अगर आपका नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो समझ ले कि आपके ऊपर शनिदेव मेहरबान रहेंगे, क्योंकि हनुमान जी की पूजा करने वाले लोगों पर शनिदेव की बुरी दृष्टि नहीं रहती है और ना ही शनिदेव किसी प्रकार के कष्ट देते हैं।
  • अगर आप शनिवार के दिन मंदिर में शनि देव के दर्शन करने के लिए गए हो और आपके जूते या चप्पल चोरी हो जाते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर शनि देव की शुभ दृष्टि बनी हुई है।

अगर देवी देवताओं का आशीर्वाद किसी व्यक्ति पर रहता है तो उसको अपने जीवन में किसी न किसी माध्यम से संकेत मिलने लगते हैं, परंतु उन संकेतों को मनुष्य पहचान नहीं पाता है, उपरोक्त कुछ शनिदेव के शुभ संकेतों के बारे में जानकारी दी गई है, अगर इस प्रकार की बातें आपके जीवन में होती हैं तो आपको समझ लेना चाहिए कि शनिदेव की कृपा दृष्टि आप के ऊपर बनी हुई है और शनिदेव की स्थिति आपकी कुंडली में शुभ है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button