अध्यात्म

वैशाख अमावस्या पर पीपल के पेड़ के नीचे कर लें यह उपाय, मनोकामनाएं होंगी पूरी

इस संसार में हर किसी मनुष्य की कोई ना कोई ख्वाहिश अवश्य होती है, जिसको पूरा करने के लिए व्यक्ति दिन रात कठिन मेहनत करता है, परंतु सभी लोगों की मनोकामनाएं पूरी हो जाए ऐसा संभव नहीं हो सकता है, कुछ ही भाग्यशाली लोग होते हैं जो अपनी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने में सफल हो पाते हैं, परंतु ऐसा नहीं है कि आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति नहीं कर सकते, दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से तरीके बताए गए हैं जिनको अपनाकर आप अपनी अधूरी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं, 22 अप्रैल 2020 वैशाख महीने की अमावस्या तिथि है, अगर आप इस दिन कुछ सरल से उपाय करते हैं तो इससे आपकी मनोकामनाएं बहुत ही जल्द पूरी हो सकती है, वैशाख महीने की अमावस्या तिथि को अगर आप पीपल के पेड़ के नीचे कुछ चमत्कारिक उपाय अपनाते हैं तो इससे आपको जल्द ही लाभ मिलेगा।

आइए जानते हैं वैशाख अमावस्या पर कौन से करें उपाय

  • अगर आप वैशाख अमावस्या तिथि को पीपल के पेड़ की पूजा करते हैं तो इससे आपको अपार सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है, इसके अलावा अगर आप पीपल के पेड़ की रोजाना नियमित रूप से विशेष पूजा करेंगे तो इससे आपको अपार धन की प्राप्ति होगी, आप पीपल के पेड़ की पूजा करने के बाद इसकी 11 परिक्रमा कीजिए, इससे आपको शीघ्र ही लाभ मिलेगा।
  • अगर आपको अपने जीवन के सभी संकटों से छुटकारा पाना है तो इसके लिए आप पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर पूजा करने के पश्चात आप हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए, इससे बजरंगबली की कृपा से आपके जीवन के सभी संकट दूर होंगे।

  • अगर आप अपनी मनोकामनाएं पूरी करना चाहते हैं तो इसके लिए वैशाख अमावस्या तिथि पर आप पीपल के पेड़ के नीचे मीठा जल अर्पित करने के पश्चात आप सरसों के तेल का दीपक जलाकर सात परिक्रमा करें, इससे आपकी सभी मनोकामनाएं शीघ्र ही पूरी होगी।
  • अगर आप पितृ दोष से पीड़ित है तो इसकी वजह से आपके जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है, इससे छुटकारा पाने के लिए आप वैशाख अमावस्या तिथि के दिन पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर दीपक जलाकर पंच मेवा अर्पित करें, इससे पितृ दोष से छुटकारा मिलेगा।
  • आप वैशाख मास की अमावस्या तिथि के दिन सूर्य उदय के कुछ समय पहले और सूर्यास्त के तुरंत बाद अपनी इच्छाएं पूरी करने की कामना से आप सुबह शाम पीपल के पेड़ के पास जाकर पहले सरसों के तेल का दीपक जलाएं और सुगंधित धूप जलाकर कुमकुम, चावल, फूल से पूजा करके आप शक्कर मिला हुआ मीठा जल पीपल के पेड़ पर अर्पित कीजिए, जल चढ़ाने के पश्चात आप थोड़ा सा शक्कर और गुड़ भी पीपल के पेड़ पर अर्पित करें, इससे आपको फायदा मिलेगा।
  • अगर आप शनि दोषों से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो आप वैशाख अमावस्या तिथि पर यह उपाय कर सकते हैं, आप पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर शनि मंत्रों का जाप रुद्राक्ष की माला से कीजिए, अगर आप यह उपाय करेंगे तो इससे आपको सभी दोषों से मुक्ति मिलेगी।

उपरोक्त वैशाख अमावस्या तिथि के दिन पीपल के पेड़ के कुछ उपाय बताए गए हैं, अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपकी जल्द से जल्द मनोकामनाएं पूरी होंगी और आपके जीवन की कई समस्याओं का समाधान निकल सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button