अध्यात्म

वास्तु शास्त्र: सोते समय पास ना रखें यह चीजें, वरना नकारात्मकता और परेशानियां होने लगेंगी हावी

इंसान जब दिन भर की थकान से चूर हो जाता है तो उसको एक अच्छी नींद लेना बहुत ही जरूरी है, दिन भर की थकान से छुटकारा पाने के लिए नींद सभी लोगों के लिए जरूरी होती है, इससे शारीरिक थकान तो दूर होती ही है बल्कि इसके साथ-साथ मानसिक शांति भी प्राप्त होती है, लेकिन आप लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होगी कि सोते समय अपने पास कुछ चीजें रखना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है।

जी हां, वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी कुछ चीजें बताई गई है जिनको अगर रात के समय सोते वक्त अपने सर के पास रखी जाए तो इसकी वजह से नकारात्मकता हावी होने लगती है, आज हम आपको वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको आप सोते समय सर के पास भूलकर भी ना रखें, क्योंकि इसकी वजह से बहुत सी परेशानियां आपको अपने शिकंजे में ले सकती है।

आइए जानते हैं सोते समय अपने सर के पास कौन सी चीजें ना रखें

  • बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह रात के समय सोते वक्त अपने सर के पास पानी से भरा हुआ कोई बर्तन रखकर सो जाते हैं, परंतु आपकी यह आदत आपको परेशानी में डाल सकती है क्योंकि इसकी वजह से चंद्रमा प्रभावित होता है जिसके कारण मनोरोग उत्पन्न होने की संभावना रहती है।
  • आप रात के समय सोते वक्त कभी भी जूते चप्पल बिस्तर के नीचे यह सिरहाने की तरफ ना रखें, इसकी वजह से नकारात्मक ऊर्जा का संचार अधिक बढ़ जाता है।

  • आजकल का समय बहुत बदल गया है, आधुनिक युग में मोबाइल और लैपटॉप का प्रयोग लगभग सभी लोग करते हैं, परंतु कई लोग ऐसे होते हैं जो रात के समय अपने बिस्तर पर ही मोबाइल और लैपटॉप आदि रखकर सो जाते हैं परंतु इन चीजों से राहु दोष उत्पन्न होने लगता है क्योंकि यह चीजें राहु से संबंधित होती हैं।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके बिस्तर के ठीक सामने कोई भी आईना लगा नहीं होना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से बहुत से रोग उत्पन्न होने लगता है, इतना ही नहीं बल्कि इसके कारण पति पत्नी के बीच कलह भी होता रहता है।
  • अगर आपको अपने सिरहाने रात के समय पर्स रखकर सोने की आदत है तो आप जितनी जल्दी हो सके इस आदत को बदल दीजिए, क्योंकि इसकी वजह से पैसों से संबंधित परेशानियां उत्पन्न होती है।
  • आप सोते समय किसी भी प्रकार का तेल अपने पास ना रखें क्योंकि इसकी वजह से आपको विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

हमारे जीवन में जो परेशानियां उत्पन्न होती हैं उन परेशानियों के पीछे कहीं ना कहीं जिम्मेदार हम स्वयं होते हैं, परंतु हम इस बात को समझ नहीं पाते हैं, वास्तु शास्त्र एक ऐसा माध्यम है जिससे आप अपने जीवन में आ रहे दोष और घर परिवार में चल रही परेशानियों की जानकारी हासिल कर सकते हैं, उपरोक्त कुछ वास्तु शास्त्र के अनुसार जानकारी दी गई है, अगर आप इन पर ध्यान देते हैं तो इससे आप बहुत सी परेशानियों से बच सकते हैं, दरअसल वास्तु शास्त्र में यह चीजें रात के समय सोते वक्त अपने सिरहाने रखने से जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती है इसलिए आप इन चीजों को सोते समय भूलकर भी ना रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button