अध्यात्म

ऐसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, सुबह-सवेरे कर लें यह काम, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

आजकल के समय में हर किसी व्यक्ति को धन की जरूरत है। हर कोई व्यक्ति धन कमाने के लिए हर संभव प्रयास करता है परंतु ना चाहते हुए भी उसको पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ता है। अगर आपको भी अपने कामकाज में किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न हो रही है या पैसों की समस्या है तो आप शास्त्रों में बताए गए कुछ उपाय अपना सकते हैं। दरअसल, वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा बताया गया है कि सुबह-सवेरे कुछ उपाय किए जाए तो इससे जीवन की धन से जुड़ी हुई परेशानियां समाप्त हो जाती हैं। इतना ही नहीं बल्कि इन उपायों को करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी की भी कृपा सदैव बनी रहती है और जीवन में अपार धन लाभ मिलता है। आखिर आप किन उपायों की सहायता से धन की कमी को दूर कर सकते हैं? आज हम आपको इसकी जानकारी देने जा रहे हैं।

मां लक्ष्मी के विशेष कृपा पाने के लिए

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में कभी भी धन से जुड़े ही परेशानियां उत्पन्न ना हो तो आप वास्तु शास्त्र के अनुसार यह उपाय जरूर करें। आप अपने घर के प्रवेश द्वार पर गहरा रंग जैसे मरून और लाल रंग कराएं। अगर यह रंग आपके मुख्य द्वार पर नहीं है तो आप लाल और मरून रंग से प्रवेश द्वार पर कोई डिजाइन बनवा सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. जब आप सुबह के समय दरवाजा खोलेंगे तो आप इस शुभ रंग से बनाए गए डिजाइन को देखकर माता लक्ष्मी जी का सुमिरन कीजिए। ऐसा करने से धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मुख्य दरवाजे पर इस रंग का ना करें प्रयोग

अगर हम वास्तु शास्त्र के अनुसार देखें तो हमारे घर का मुख्य द्वार बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इसी से घर के अंदर प्रवेश किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे घर का मुख्य द्वार धन की वृद्धि में भी सहायकमंद साबित होता है। अगर आप आर्थिक रूप से मजबूत बनना चाहते हैं तो आप आप मुख्य द्वार पर डार्क कलर जरूर कराएं, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि काले रंग का प्रयोग मत कीजिए।

इन शुभ चिन्हों का करें इस्तेमाल

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो और नकारात्मक ऊर्जा का नाश हो तो आप वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के प्रवेश द्वार पर ओम, श्री गणेश, शुभ-लाभ के चिन्ह बना सकते हैं। सुबह के समय जब आप मुख्य द्वार खोलें तो सबसे पहले इन चिन्हों को प्रणाम कीजिए। अगर आप ऐसा नियमित रूप से करेंगे तो धन की देवी माता लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न होंगी और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मिलेगा।

वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद करें यह उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी उत्पन्न ना हो तो आप वास्तु शास्त्र का यह उपाय जरूर कीजिए। आप सुबह के समय उठने के पश्चात अपनी नाभि के ऊपर गुलाब का इत्र लगाएं। इसके बाद ही आपको घर से बाहर निकलना होगा। ध्यान रहे जब आप अपनी नाभि पर गुलाब का इत्र लगा रहें हों तो सबसे पहले उसे देवी दुर्गा को अर्पण जरूर करें, इसके बाद ही आपको प्रयोग करना होगा। इससे आर्थिक तंगी दूर होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button