बॉलीवुड

जब अमिताभ बच्चन के पैर पकड़कर रोने लगी करीना कपूर, कहा- प्लीज, मेरे पापा को मत मारिए, जानें वजह

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन पूरी दुनिया में पहचान रखते हैं. हिंदी सिनेमा के सबसे महान, दिग्गज और बेहतरीन अभिनेता के रूप में अमिताभ बच्चन जाने जाते हैं. उन्हें फैंस बिग बी, बॉलीवुड के शहंशाह और बॉलीवुड के एंग्रीयंगमैन के नाम से भी पुकारते हैं.

60 के दशक के अंत में बिग बी के फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर अभिनेता हुई थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘सात हिंदुस्तानी’. साल 1969 में रिलीज हुई यह फिल्म फ्लॉप रही थी. बिग बी को ख़ास और बड़ी पहचान साल 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ से मिली थी. इसके बाद अमिताभ बच्चन का जादू ऐसा चला जिसकी चमक आज तक फीकी नहीं पड़ी है.

अमिताभ बच्चन उम्र के आठ दशक पूरे कर चुके हैं. इस उम्र में भी वे फिल्मों, टीवी और विज्ञापनों में लगातार काम कर रहे हैं. बिग बी के 54 साल के लंबे करियर में उनके साथ कई कलाकारों ने काम किया है. अभिनेता रणधीर कपूर को भी बिग बी संग स्क्रीन साझा करने का मौका मिला था.

अमिताभ बच्चन और रणधीर कपूर ने फिल्म ‘पुकार’ में साथ काम किया था. यह फिल्म 18 नवंबर 1983 को रिलीज हुई थी. एक दिन रणधीर सेट पर अपनी बेटी और मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर को भी लाए थे. तब करीना दो-ढाई साल की रही होगी. जब बिग बी और रणधीर शूटिंग कर रहे थे और बिग बी करीना के पिता रणधीर की पिटाई करने लगे तो करीना यह दृश्य देखकर रोने लगी थीं और बिग बी के पैर पकड़ लिए थे.

जिस दिन करीना सेट पर अपने पिता के साथ आई थी उस दिन रणधीर और अमिताभ के बीच फाइट सीन शूट हुआ था. डायरेक्टर ने एक्शन कहा और बिग बी एवं रणधीर कपूर फाइट करने लगे. छोटी सी करीना यह दृश्य देखकर असहज हो गई और वे रोने लगी थी.

अभिताभ और रणधीर के बीच लड़ाई को देखकर करीना घबरा गई थीं. नन्हीं सी करीना को लगा कि असल में उनके पिता और अमिताभ बच्चन लड़ रहे हैं. इसके बाद करीना ने बिग बी के पैर पकड़ लिए. करीना रोने लगी और बिग से कहने लगी कि, ”प्लीज, मेरे पापा को मत मारिए”.

करीना के ऐसा करने के बाद सेट पर सभी लोग हंस पड़े. लेकिन वे हैरान भी थे. वहीं रणधीर भी अपनी बेटी को देख मुस्कुराने लगे. लेकिन करीना बिग बी को पकड़कर जोर-जोर से रो रही थी. यह देखकर बिग बी का बी दिल पसीज गया. वे भावुक हो गए और करीना को अपनी गोद में बैठा लिया. तब जाकर करीना ने रोना बंद किया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button