दिलचस्प

मां-बेटी एकसाथ हुई प्रेग्नेंट, डिलीवरी भी एक ही दिन हुई, डॉक्टरों ने बताया कुदरत का करिश्मा

मां बनना दुनिया की सबसे अच्छी फिलिंग होती है। इसके बाद आपको दादी-नानी बनने का भी अवसर मिलता है। लेकिन क्या आप ने कभी सुना है कि कोई महिला मां और नानी एक ही दिन बन गई? ऐसा अनोखा मामला इटली के नेपेल्स (Naples, Italy) में देखने को मिला है। यहां मां और बेटी दोनों ने एक दिन एक ही अस्पताल में बच्चों को जन्म दिया। दोनों की डिलीवरी में बस कुछ ही घंटों का अंतर था।

एक ही दिन हुई मां-बेटी की डिलीवरी

कुदरत का यह अनोखा संयोग इटली के नेपेल्स के Cardarelli hospital में देखने को मिला। यहां पहले मां ने Futura नाम के बच्चे को जन्म दिया। बच्चे का वजन 3.8 KG निकला। वहीं कुछ घंटों बाद बेटी ने भी एक बेबी डिलीवर किया। Giovanni नाम के इस बच्चे का वजन 3.4 KG आया।

मां का नाम मारा बरोने (Mara Barone) है। वह पेशे से एक बायोलॉजिस्ट है। यह उनकी दूसरी डिलीवरी है। उनकी पहली डिलीवरी साल 2002 में हुई थी। तब वह सिर्फ 15 साल की थी। इतनी कम उम्र होने के बावजूद उन्होंने गर्भपात का रास्ता नहीं चुना। और एक प्यारी बेटी पाओला (Paola) को जन्म दिया।

प्रेग्नेंसी के दौरान साथ में रही मां-बेटी

अब कुदरत का करिश्मा देखिए। मारा जिस दिन मां बनी उसी दिन उनकी बेटी पाओला भी मां बन गई। पाओला अभी 21 साल की है। वहीं उनकी मां 35 साल की हैं। यह मां बेटी अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान एक साथ एक ही घर में रही। और जब इनकी डिलीवरी का टाइम आया तो दोनों ने एक ही दिन बच्चों को जन्म दिया।

अस्पताल के के डायरेक्टर और gynecology Claudio Santangelo ने बताया कि यह एक चमत्कार से कम नहीं था। मां और बेटी दोनों एक साथ प्रेग्नेंट हुई। और अब दोनों की डिलीवरी भी एक ही दिन हुई। वह भी दोनों की नॉर्मल डिलीवरी हुई। जच्चा और बच्चा दोनों हेल्थी हैं। इस दौरान वहां की नर्स Amelia Rescigno ने खुश होकर इन तीनों जनरेशन की कुछ तस्वीरें क्लिक कर ली। अब यह फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

परिवार में जश्न का माहौल

जब घर में कोई नन्हा मेहमान आता है तो पूरे परिवार में खुशियों की लहर दौड़ पड़ती है। अब यहां दो एक साथ दो मेहमान आ गए। ऐसे में परिवार की खुशी भी डबल हो गई। फैमिली में जश्न का माहौल है। वहीं सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद लोग भी इस मां बेटी की जोड़ी को मम्मी बनने की बधाई देने लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button