बॉलीवुड

पहली ही फिल्म से रातोंरात स्टार बन गई थी अनु अग्रवाल, इस एक हादसे ने बिगाड़ दी जिंदगी और चेहरा

अभिनेत्री अनु अग्रवाल करीब तीन दशक पहले आई फिल्म ‘आशिकी’ से रातोंरात बड़ी स्टार बन गई थीं. फिल्म ‘आशिकी’ 23 जुलाई 1990 को प्रदर्शित हुई थी. बता दें कि इस फिल्म में अनु अग्रवाल ने अभिनेता राहुल रॉय के साथ काम किया था. दोनों कलाकारों की जोड़ी को दर्शकों ने बेशुमार प्यार दिया था.

anu agarwal and rahul roy

फिल्म ‘आशिकी’ सुपरहिट रही थी और फिल्म से रातोंरात अनु एवं राहुल बड़े स्टार बन गए थे. ख़ास बात यह है कि यह फिल्म अनु अग्रवाल की पहली ही फिल्म थी. डेब्यू फिल्म से ही उन्होंने हिंदी सिनेमा में धमाल मचा दिया था लेकिन इसके बाद वे कभी दोबारा इस तरह का जादू नहीं दिखा सकी.

anu agarwal and rahul roy

अनु अग्रवाल बॉलीवुड की गुमनाम अदाकाराओं में गिनी जाती है जबकि आज से 32 साल पहले वे बॉलीवुड का बड़ा नाम बन चुकी थी. हालांकि उनके साथ हुए एक हादसे ने उनकी जिंदगी ही बदलकर रख दी थी. आइए आज आपको बताते है कि आखिर अभिनेत्री के साथ साल 1999 में कैसा हादसा हुआ था जिसने उनकी जिंदगी ही बदलकर रख दी थी.

anu agarwal and rahul roy

साल 1999 में अभिनेत्री अनु अग्रवाल एक बार देर रात किसी पार्टी से लौट रही थी. तब उनकी कार का मुंबई में एक जोरदार एक्सीडेंट हो गया था. भीषण सड़क हादसे में अनु अग्रवाल बुरी तरह से घायल हो गई थी. वहां से गुजर रहे लोगों ने अभिनेत्री को अस्पताल में भर्ती करवाया था.

anu agarwal

जितना भीषण सड़क हादसा था अनु अग्रवाल को चोट भी उतनी ही गंभीर लगी थी. इस हादसे के साथ ही यह अनु की ज़िंदगी का सबसे बुरा दौर साबित हुआ था. बता दें कि इस हादसे के बाद अनु 29 दिन तक कोमा में रही थीं. वे अस्पताल में 29 दिनों तक जीवन और मौत के बीच लड़ती रही. बताया जाता है कि इसी बीच अभिनेत्री ने अपनी याददाश्त भी खो दी थी. लेकिन उनकी याददाश्त क़ुछ हद तक वापस लौट चुकी थी.

anu agarwal

अनु अग्रवाल के लिए एक्सीडेंट के बाद का समय सबसे दुखदायी और कभी न याद रखने वाला रहा. सड़क हादसे में घायल होने के कारण उनका चहेरा पूरी तरहसे खराब हो चुका था. अभिनेत्री ने चेहरे पर कांच के छोटे-छोटे टुकड़े घुस गए थे जिससे उनका पूरा चेहरा खराब हो गया था.

anu agarwal

अनु अग्रवाल का इलाज करीब चार सालों तक चला था. पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद अभिनेत्री ने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी और उन्होंने इस बुरी समय में आध्यात्म का रास्ता चुन लिया.

संन्यास लेकर मुंडवा लिया अपना सर…

anu agarwal

साल 2001 में अभिनेत्री ने अध्यात्म के रास्ते पर चलते हुए संन्यास ले लिया था. वहीं इस दौरान उन्होंने अपना सिर भी मुंडवा लिया था. फिलहाल वे गरीब बच्चों को योगा सिखाती हैं. बॉलीवुड से वे पूरी तरह दूर है.

anu agarwal

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button