बॉलीवुड

ये हैं भारत की 10 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां, नंबर 1 का नाम जानकर यकीन नहीं होगा

वैसे तो भारत देश में खूबसूरत महिलाओं की कमी नहीं है. लेकिन वह महिलाएं फेमस नहीं होतीं इसलिए उन्हें कोई नहीं पहचानता. लेकिन बॉलीवुड में भी खूबसूरत हसीनाओं की कमी नहीं है. यहां पर भी एक से बढ़कर एक कई खूबसूरत अभिनेत्रियां मौजूद हैं, जिन्होंने अपने हुस्न से लाखों लोगों का दिल चुरा लिया है. आज हम भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी ही महिलाओं की बात करेंगे जो काफी खूबसूरत हैं और जिनकी गिनती भारत की 10 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में की जाती है. कौन हैं वो अभिनेत्रियां, आईये जानते हैं.

  1. श्रद्धा कपूर

खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में नंबर 10 के पायदान पर आती हैं शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर. श्रद्धा एक खूबसूरत अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक बेहतरीन सिंगर भी हैं. वह बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

  1. अनुष्का शेट्टी

नंबर 9 पर हैं अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी. बता दें अनुष्का शेट्टी साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक खूबसूरत अभिनेत्री हैं. फिल्म ‘बाहुबली’ में अनुष्का ने ‘देवसेना’ का मशहूर किरदार निभाया था. 35 साल की होने के बावजूद अनुष्का आज भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं. अनुष्का की गिनती देश की सबसे प्रसिद्ध और काबिल अभिनेत्रियों में की जाती है.

  1. सोनाक्षी सिन्हा

इसके बाद नंबर आता है दबंग गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा का. सोनाक्षी सिन्हा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ फिल्म ‘दबंग’ से की थी. कुछ लोगों ने तो यहां तक कहा कि सोनाक्षी की शक्ल अभिनेत्री रीना रॉय से मिलती है.

  1. प्रियंका चोपड़ा

साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा बेहद खूबसूरत हैं. अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत प्रियंका आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में से एक हैं. सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं प्रियंका अब हॉलीवुड में भी बहुत फेमस हैं. प्रियंका एक अच्छी अभिनेत्री तो हैं ही साथ ही एक अच्छी सिंगर भी हैं.

  1. अनुष्का शर्मा

खूबसूरत अभिनेत्रियों की बात करें तो अनुष्का शर्मा नंबर 6 पर आती हैं. अनुष्का का जन्म 1 मई को साल 1988 में हुआ था. खूबसूरत होने के साथ अनुष्का बहुत टैलेंटेड भी हैं. अनुष्का ने अब तक सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. अनुष्का ने कई हिट फिल्में दी हैं. हाल ही में उन्होंने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली से शादी रचाई है.

  1. तमन्ना भाटिया

अगला नंबर आता है अभिनेत्री तमन्ना भाटिया का. वैसे तो तमन्ना साउथ की हीरोइन हैं लेकिन इन्होंने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. तमन्ना का नाम देश की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार होता है. इतना ही नहीं, वह देश की सबसे धनी अभिनेत्री भी हैं.

  1. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण आज बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्री हैं. प्रियंका की तरह दीपिका भी हॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकी हैं. दीपिका का नाम देश की सबसे आकर्षक महिला में शुमार होता है. दीपिका को फिल्मों के साथ खेल में भी काफी रूचि है.

  1. कटरीना कैफ

जब कटरीना कैफ की एंट्री बॉलीवुड में हुई थी तब हर कोई उनकी खूबसूरती का दीवाना हो गया था. कटरीना को सोशल मीडिया पर भी लाखों लोग फॉलो करते हैं. आज कटरीना 35 साल की हो चुकी हैं लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है.

  1. ऐश्वर्या राय

हुस्न की मल्लिका ऐश्‍वर्या राय को कौन नहीं जानता. ऐश्वर्या एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने सिर्फ सुंदरता ही नहीं बल्कि अपने दमदार अभिनय के बल पर लोगों के दिलों पर राज किया है. ऐश्‍वर्या खूबसूरती की मिसाल हैं. उनकी जैसी सुंदर महिला शायद ही कोई इस दुनिया में है. दुनिया भर में ऐश्‍वर्या के करोड़ों फैन्स हैं. भारत में 10 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में ऐश्वर्या नंबर दो पर आती हैं.

नंबर 1

भारत की 10 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में पहले पायदान पर अभिनेत्री दिया मिर्ज़ा आती हैं.  9 दिसंबर 1981 में जन्मी दिया ने खूबसूरती के मामले में सबसे ज्यादा अवार्ड जीत रखे हैं. मिस एशिया पेसिफिक रहीं दिया मिर्जा ने अपनी सादगी से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना रखा है. मिस ब्यूटीफुल स्माइल और व्यूवर्स चॉइस अवार्ड जीतने के बाद दिया काफी चर्चित नाम बन चुकी थीं. दिया की उम्र 36 साल है और इस उम्र में भी वह बेहद खूबसूरत दिखती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button