अन्य

मंडप में दूल्हे से नहीं हुआ ये काम, दुल्हन ने कर दिया शादी से इंकार, वापस लौटी बारात

आज हम आपके लिए बिहार के छपरा जिले की एक ऐसी घटना लेकर आये हैं जिसे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. छपरा के अमनौर में एक दूल्हा अपनी दुल्हनिया लेने पहुंचा था. लेकिन जैसे ही दुल्हन को पता चला कि उसकी शादी एक मंदबुद्धि आदमी से होने जा रही है, वह भड़क गयी और शादी करने से मना कर दिया. इसके बाद दूल्हे पक्ष के लोगों ने दुल्हन को बहुत मनाने की कोशश की लेकिन वह शादी के लिए राजी नहीं हुई. इस वाक्ये के बाद दूल्हे को बिना दुल्हन लिए बारात लेकर वापस लौटना पड़ा. बता दें कि बारात दानापुर के हेतनपुर गांव से डोमन छपना गांव आई थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमनौर के हरनारायण पंचायत के डोमन छपरा गांव के रहने वाले सकलदेव राय ने अपनी बेटी राधा कुमारी की शादी दानापुर के हेतनपुर गांव के रहने वाले रामशंकर राय के बेटे अरविंद कुमार से तय की थी. शनिवार की रात बारात उनके दरवाजे पर पहुंची. कुछ देर तक तो सब कुछ ठीक चला लेकिन मंडप पहुंचते ही दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया.

दुल्हन ने शादी से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उसे पता चल चुका था कि जिससे उसकी शादी होने जा रही है वह मंदबुद्धि है. बता दें कि बारात का स्वागत बहुत धूमधाम से किया गया. द्वार पूजा की रस्म भी अदा की गयी. लेकिन इसी दौरान किसी ने दुल्हन को बता दिया कि दूल्हा मंदबुद्धि है. यह जानने के बाद दुल्हन ने दूल्हे को अपने पास आंगन में बुलाया और उसके हाथ में कुछ नोट पकड़ा दिए. दुल्हन ने दूल्हे को उन नोटों की गिनती करने के लिए कहा. नोटों की गलत गिनती करने पर दुल्हन को गुस्सा आ गया.

बता दें दुल्हन ने सबके सामने आंगन में दूल्हे को नोट थमाकर उसे गिनने के लिए कहा था. सही गिनती नहीं कर पाने पर दुल्हन आग बबूला हो गयी और उसने शादी से इंकार कर दिया. उसने कहा कि वह ऐसे शख्स से कैसे शादी कर सकती है जिसे नोटों की गिनती करनी भी नहीं आती. वह ऐसे इंसान के साथ अपना पूरा जीवन कैसे बिताएगी.

दुल्हन की यह बात सुनते ही घर में हडकंप मच गया. शादी से इंकार की बात सुनते ही दूल्हे पक्ष के लोगों ने दुल्हन को मनाना शुरू कर दिया. उन्होंने खूब कोशिश करी कि किसी तरह वह मान जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दुल्हन अपने बात पर अड़ी रही. वह किसी भी प्रकार के समझौते के लिए तैयार नहीं थी. जिसके बाद सुबह होते ही दोनों तरफ से मुखिया और सरपंच की उपस्थिति में पंचायत बुलाई गयी.

पंचायत ने भी उन्हें आपस में सुलह करने के लिए कहा लेकिन दुल्हन अपने बात से नहीं हिली. जिसके बाद दूल्हे पक्ष के लोग अपने गहने लेकर और तिलक का सामान लौटा कर दुल्हन लिए बिना ही वापस चले  गए. उसके दूसरे दिन ही लड़की की शादी मढौरा थाना क्षेत्र के सिहोरिया गांव के झूलन राय के बेटे अजय राय के साथ कर दी गयी और वह खुशी-खुशी अपने ससुराल चली गयी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button