#ट्रेंडिंग

पिता बनने से पहले विराट ने लिया बड़ा फैसला, घर में नहीं रखेंगे ऐसी चीजें

सेलिब्रिटी कपल के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की जोड़ी अपने आप में बेहद नायाब है। रिलेशनशिप के बाद जब बीते साल दिसम्बर में दोनो शादी के बंधन में बधे तभी इस जोड़ी के चर्चे रहे हैं, इनकी हर बात मीडिया में सुर्खिया पाती है, चाहें वो अनुष्का विराट के मैच देखने जाना हो या फिर दोनों का एक साथ कहीं स्पॉट होना। आज के समय में ये जोड़ी बेहद लोकप्रिय है, खासकर युवाओं में इनके प्रति खास दिवानगी देखने को मिलती है, एक तरह से इन्हे आज के समय की आदर्श जोड़ी कहें तो कोई गलत नहीं होगा। वैसे विराट और अनुष्का के रिश्ते में अक्सर ऐसी बाते सामने आई हैं जो उन्हे अच्छा कपल बनाती है। वहीं हाल ही में विराट ने अपनी फैमली प्लानिंग को लेकर जो बात कही उससे वे एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं।

दरअसल बीते दिनों उन्होंने एक इंटरव्यू में पहली बार अपनी फैमिली प्लानिंग पर चर्चा की और बताया कि वैसे पिता बनना चाहते हैं, विराट ने इंटरव्यू में कहा कि, ‘मैं जानता हूं कि आज मैं जिस मुकाम पर हूं,  वहां मेरे साथ सारी बाते जुड़ी हैं, पर ये सारी चीजें जिंदगीभर मेरे साथ नहीं रहेंगी, बल्कि मेरा परिवार ही मेरे साथ रहेगा , ऐसे में मेरे समय का सही हकदार भी मेरा परिवार ही है।

विराट ने अपनी व्यक्तिगत इच्छा बताते हुए कहा कि, मैं हमेशा से चाहता हूं कि जब मेरे बच्चे बड़े हों तो मैं कई चीजें बदल दूं.. मैं नहीं चाहता कि जब मेरे बच्चे बड़े हों तो उन्हें मेरे घर में मेरी उपलब्ध‍ियों से जुड़ी कोई चीज दिखे, मै नहीं चाहता कि मुझे मिली अब तक की कोई भी ट्रॉफी उस दौरान मेरे घर में मौजूद रहे.. इसलिए मै ऐसी सभी चीजें घर से हटाना चाहता हूं जो मेरे कि करियर और मेरी सफलता की यादें ताजा करें।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने इसी इंटरव्यू में अनुष्का को ऑफ फील्ड कैप्टन बताया था..दरअसल इंटरव्यू में जब विराट से पूछा गया कि ऑफ फील्ड कैप्टन कौन है तो विराट ने थोड़ी देर चुप रहने के बाद कहा कि अनुष्का, क्योंकि वे हमेशा सकारात्मक सोचती हैं और उनके लिए फैसले बहुत सही होते हैं, इसलिए ऑफ फील्ड वही मेरी कैप्टन हैं। विराट ने बताया कि अनुष्का के आने के बाद उनकी लाइफ में कितने सकारात्मक बदलाव हुए हैं। कोहली के अनुसार, ‘अनुष्का काफी धार्मिक हैं और उनके साथ रहते हुए मैंने खुद के अंदर भी कई बदलाव को महसूस किया है, मैं पहले से कहीं अधिक शांत हो गया हूं।

वैसे विराट कोहली ने हाल ही में अनुष्का के क्रिकेट में इंटरेस्ट को लेकर भी अपनी खुशी जाहिर की थी, विराट ने कहा था कि अनुष्का देश में हों या फिर बाहर मैच जरूर देखती हैं और मैदान में सभी प्लेयर्स की भावनाओं को भी पूरी तरह से समझती हैं। विराट की बातों से जाहिर है कि शादी के बाद दोनो एक दूसरे का साथ भा रहा है और प्रोफेशनल लाइफ से अलग अपनी पर्सनल लाइफ इंज्वॉय कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button