राशिफल

21 जून लगेगा सूर्य ग्रहण, इसका आपकी राशियों पर कैसा रहेगा असर, जानिए स्थिति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो सूर्य ग्रहण का विशेष महत्व बताया गया है, इस वर्ष 21 जून 2020 को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है, यह सूर्यग्रहण सभी लोगों की राशियों पर सबसे अधिक प्रभाव डालेगा, सूर्य ग्रहण की शुरुआत प्रातः काल में 10:31 बजे के लगभग होने वाला है और 2:04 बजे पर यह समाप्त हो जाएगा, आखिर यह ग्रहण आपकी राशियों पर कैसा प्रभाव डालने वाला है? सभी 12 राशियों की स्थिति कैसी रहेगी? इसकी जानकारी आप अपनी राशि अनुसार जानिए।

आइए जानते हैं सूर्य ग्रहण का किन राशियों पर रहेगा शुभ प्रभाव

मेष राशि वाले लोगों के ऊपर सूर्य ग्रहण का शुभ प्रभाव रहने वाला है, इस राशि के लोगों को सफलता मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, आप जिस कार्य में अपना हाथ डालेंगे उसमें आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं, घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा, आपके जीवन की परेशानियां कम होंगीं, दांपत्य जीवन में सुख की प्राप्ति हो सकती है।

सिंह राशि वाले लोगों के लिए यह सूर्यग्रहण अच्छा साबित होगा, जीवनसाथी से आपको सुख की प्राप्ति हो सकती है, आपको कई क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, आप अपने कामकाज समय पर पूरे करेंगे, घर परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा, जीवन के कष्ट कम होंगे, आपको धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि वाले लोगों के ऊपर यह सूर्य ग्रहण शुभ प्रभाव डालने वाला है, अचानक आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे घर परिवार की खुशियों में बढ़ोतरी होगी, जीवन साथी के साथ तालमेल बने रहेंगे, आपका मन प्रसन्न रहेगा, आप अपनी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, कार्यस्थल में की गई मेहनत का आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा, बच्चों की तरफ से खुशियां प्राप्त हो सकती हैं।

मकर राशि वाले लोगों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ साबित होने वाला है, आपको अपने द्वारा किए गए पुराने कामकाज का अच्छा नतीजा मिलेगा, इस राशि वाले लोगों को आकस्मिक धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं, परिवार के लोगों के बीच अच्छे तालमेल बने रहेंगे, किसी पुरानी समस्या का समाधान हो सकता है, कार्यस्थल में आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी, बड़े अधिकारी आपसे खुश रहेंगे।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्थिति

वृषभ राशि वाले लोगों को सूर्य ग्रहण की वजह से आर्थिक नुकसान होने की संभावना बन रही है, जो लोग व्यापार से जुड़े हुए हैं उनको अपने व्यापार में संभल कर रहना होगा अन्यथा आपको घाटा हो सकता है, नौकरी पेशा वाले लोगों को नौकरी के क्षेत्र में परेशानी उत्पन्न हो सकती है, आप किसी भी प्रकार के वाद विवाद को बढ़ावा ना दें।

मिथुन राशि वाले लोगों को कठिन समय से गुजरना पड़ सकता है, आपको वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतने की जरूरत है अन्यथा दुर्घटना होने की संभावना बन रही है, किसी पुराने वाद विवाद की वजह से आपको परेशानी हो सकती है, घर परिवार में तनाव का माहौल बना रहेगा, आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, आप किसी से भी बहस बाजी करने से बचें, किसी से बातचीत करने के दौरान आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

कर्क राशि वाले लोगों को सूर्य ग्रहण की वजह से संपत्ति के मामलों में हानि होने की संभावना बन रही है, इसलिए आप सतर्क रहें, आपके जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, घर परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी, भौतिक सुख साधनों के पीछे अधिक पैसा खर्च हो सकता है, आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने की आवश्यकता है, आप कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें अन्यथा आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा, मित्रों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा।

तुला राशि वाले लोगों को वाद विवाद का सामना करना पड़ेगा, आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, आप कोई भी कार्य जल्दी बाजी में ना करें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है, संपत्ति के कामों में बुद्धिमानी से काम लेने की जरूरत है, आप किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचे, प्रेम जीवन में आपको मिले जुले परिणाम हासिल होंगे।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को सूर्य ग्रहण की वजह से कई कष्टों का सामना करना पड़ सकता है, आपको धन के लेनदेन में सावधान रहना होगा, विशेष रूप से आप किसी को भी पैसा उधार ना दें अन्यथा वापस लेने में कठिनाई हो सकती है, जीवन साथी के साथ मतभेद होने के योग बन रहे हैं, आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की जरूरत है, घर परिवार का वातावरण मिलाजुला रहेगा, घरेलू जरूरतों के पीछे अधिक धन खर्च हो सकता है।

धनु राशि वाले लोगों को सूर्य ग्रहण की वजह से जीवनसाथी से कष्ट मिलने के योग बन रहे हैं, आपको अपने व्यवहार पर काबू रखने की जरूरत है, मित्रों का सहयोग मिल सकता है, कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहना होगा, घर परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है।

कुंभ राशि वाले लोगों को सूर्य ग्रहण की वजह से मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ सकता है, किसी बात को लेकर अधिक मानसिक तनाव रहेगा, आप अपने खानपान पर काबू रखें अन्यथा आपकी सेहत कमजोर हो सकती है, पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की संभावना बन रही है, आप भावनाओं में बहकर कोई भी महत्वपूर्ण फैसला ना ले, प्रेम संबंधित मामलों में आपको सतर्क रहना होगा।

मीन राशि वाले लोगों को सूर्य ग्रहण की वजह से किसी पुरानी बीमारी की वजह से परेशान होना पड़ सकता है, घर परिवार की परेशानियां बढ़ेंगी, आपको काफी धैर्य और संयम से काम लेने की आवश्यकता है, आपको परिवार के सभी लोगों को एक साथ लेकर चलने की आवश्यकता है, जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है, प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय चिंताजनक रहेगा, आप लोगों के बीच दूरियां उत्पन्न होने की संभावना बन रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button