बॉलीवुड

राजघराने से आती हैं बॉलीवुड की ये 6 एक्ट्रेस, फ्लॉप होने के बावजूद जीती हैं रानियों वाली जिंदगी

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री हैं जिसमें हर तरह के लोग आकर काम करते हैं. फ़िल्मी जगत में कुछ सितारे ऐसे हैं जिनका कोई गॉडफादर नहीं था. उन्हें कुछ नहीं पता था कि इंडस्ट्री में शुरुवात कहां से और कैसे करनी है. फ़िल्मी बैकग्राउंड न होने के बाद भी इन लोगों ने इंडस्ट्री में एक ऐसा मुकाम हासिल किया, जो लोग फ़िल्मी बैकग्राउंड के साथ भी नहीं कर पाते. इस इंडस्ट्री में ऐसे-ऐसे लोगों ने आकर अपनी किस्मत बनायी है जिनको कभी दो वक़्त की रोटी भी नसीब से मिला करती थी. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हमारे इंडस्ट्री में कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो शाही घराने से नाता रखते हैं. यह बॉलीवुड स्टार्स राजा-महाराजाओं के खानदान से आते हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ बॉलीवुड अभिनेरियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक राजघराने से रिश्ता रखती हैं. कौन हैं वो अभिनेत्रियां, आईये जानते हैं.

भाग्यश्री

‘मैंने प्यार किया’ जैसी सुपरहिट फिल्म देने के बाद भाग्यश्री इंडस्ट्री से जैसे गायब ही हो गईं. साल 1990 में भाग्यश्री ने कारोबारी हिमालय दसानी से शादी कर ली थी. आज भाग्यश्री 2 बच्चों की मां हैं. उनका एक 23 साल का बेटा है जिनका नाम अभिमन्यु है और एक 21 साल की बेटी है जिनका नाम अवंतिका है. जानकारी के लिए बता दें भाग्यश्री का नाता महाराष्ट्र के संगली शाही परिवार से है. भाग्यश्री के पिता विजय सिंह राव संगली के राजा हुआ करते थे.

सोहा अली खान

सोहा अली खान बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं जो नवाबों के खानदान से आती हैं. सोहा के पिता मंसूर अली खान पटौदी, पटौदी के मशहूर नवाब थे. इतना ही नहीं, एक समय में वह इंडियन क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान हुआ करते थे. सोहा अली खान ने साल 2015 में अभिनेता कुणाल खेमू से शादी की थी. आज सोहा की एक प्यारी सी बेटी भी है जिनका नाम इनाया है.

अदिति राव हैदरी

अदिति राव हैदरी बॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि अदिति एक नहीं बल्कि दो राजसी परिवारों से संबंध रखती हैं. अदिति के दादा का नाम मुहम्मद सलेह अकबर हैदरी था. उनके दादा असम के गवर्नर हुआ करते थे. अदिति एक बेहद ही खूबसूरत अदाकारा हैं. वह हिंदी फिल्मों के अलावा साउथ फिल्मों में भी एक्टिव हैं.

सोनल चौहान

सोनल चौहान ने फिल्म ‘जन्नत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में वह इमरान हाशमी के साथ नजर आई थीं. फ़िलहाल लंबे समय से वह लाइमलाइट से दूर हैं और फिल्मों में नजर नहीं आई हैं. बहुत कम लोगों को पता होगा कि इस खूबसूरत अभिनेत्री का रिश्ता मैनपुरी (उत्तर प्रदेश) के राजपूत परिवार से है. सोनल के पिता पुलिस में अधिकारी की पोस्ट पर कार्यरत हैं.

रिया और राइमा सेन

रिया और राइमा सेन बॉलीवुड/बंगाली अभिनेत्री मुनमुन सेन की बेटी हैं. दोनों बहनें बॉलीवुड की कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. बता दें, बंगाल से नाता रखने वाली दोनों बहनें एक राजसी परिवार से आती हैं. उनकी दादी मां का नाम इला देवी था.

पढ़ें शादी के बाद ये 4 फ्लॉप अभिनेत्रियां हो गयी मालामाल, No.2 तो है कई करोड़ों की मालकिन

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button