क्रिकेट

अमीरी में गुजरा इन 6 पॉपुलर क्रिकेटर्स का बचपन, इन्होंने तो बनाया अपने महल में क्रिकेट पिच

दुनिया में दो तरह के कामयाब व्यक्ति होते हैं, एक जिनका बचपन अमीरी और राजपाठ देखकर गुजरता है जिन्हें जिंदगी में कुछ करना है बस इतना मकसद होता है लेकिन दूसरी कैटेगरी में वो लोग आते हैं जिन्हें कुछ कर दिखाने के लिए बहुत से बुरे दिन देखने पड़ते हैं. संघर्ष करने वालों को कामयाबी का स्वाद अच्छे से पता चलता हे लेकिन जिन्हें सिर्फ अभ्यास करना होता है उन्हें बस कामयाबी मिलने से मतलब होता है. आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो अमीर भी हैं और कामयाब भी. अमीरी में गुजरा इन 6 पॉपुलर क्रिकेटर्स का बचपन, ये सभी क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह हैं.

अमीरी में गुजरा इन 6 पॉपुलर क्रिकेटर्स का बचपन

क्रिकेट दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है. इस खेल की दीवानगी हर किसी के सिर चढ़ कर बोलती है और इसमें नाम बनने के साथ ही पैसा भी खूब बनता है. मगर आप जानते हैं कि इनमें कुछ ऐसे भी क्रिकेट हैं जिन्हें पैसों की कोई कमी नहीं रही है बस वे शौक के लिए लाजवाब क्रिकेटर बन गए.

सौरव गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव का जन्म कोलकाता में हुआ था और वे राजघराने से ताल्लुख रखते हैं. सौरव गांगुली बहुत ही प्रतिष्टित परिवार से हैं और बचपन से ही क्रिकेट के शौकीन रहे है. इसलिए उनके पिता ने उनके लिए महल में ही उनका पिच बनवा दिया था. इसके अलावा सौरव गांगुली को प्रिंस ऑफ कोलकातात भी कहा जाता है.

के एल राहुल

राहुल का संबंध भी काफी अमीर है और इनके पिता के एन लोकेश और माता राजेश्वरी दोनों ही प्रोफेशर हैं. राहुल का बचपन अमीरी में गुजरा है और राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. राहुल ने भारत की तरफ से 34 टेस्ट, 16 वनडे और 27 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें क्रमशः 1905, 380 और 879 रन बनाए हैं.

युवराज सिंह

हाल ही में युवराज सिंह ने क्रिकेट से सन्यास ले लिया है लेकिन इनका पालन-पोषण बहुत ही रईसी के साथ हुआ था. इनके पिता भी क्रिकेटर और अभिनेता रह चुके हैं और युवराज सिंह ने भी अपने करियर में काफी बड़ा मुकाम हासिल किया है.

रोहन गावस्कर

भारतीय टीम के पूर्व खिलाडी सुनील गावस्कर के बेटे रोहन गावस्कर ने भी भारत की तरफ से 11 वनडे मैच खेले हैं. रोहन बहुत ही अमीर घराने से संबंध रखते हैं, रोहन के पिता सुनील गावस्कर अरबों के मालिक हैं.

स्टुअर्ट बिन्नी

इंडियन क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी का जन्म रोजर बिन्नी के घर हुआ था और ये पूर्व खिलाड़ी रहे हैं. स्टूअर्ट बिन्नी का बचपन बहुत ही अमीर और आराम से गुजरा है. स्टुअर्ट बिन्नी ने भारत की तरफ से 6 टेस्ट, 14 वनडे और 3 टी 20 मैच खेले हैं और इनमें इन्होंने क्रमशः 194 रन, 230 रन और 35 रन बनाए हैं.

शाहिद आफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का जन्म एक रईस परिवार में हुआ था. इनके पिता का पाकिस्तान में टोयोटा कंपनी का शोरूम है और आज भी वो बहुत अच्छा चलता है. इनके पास पैसों की कमी कभी नहीं रही है और इन्होंने क्रिकेट सिर्फ शौक के लिए खेलना शुरु किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button