क्रिकेट

बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाने वाले राशिद खान को लगता है इस बल्लेबाज से डर

नई दिल्ली – 25 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल का फाइनल खेला जाना है। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने बीते शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स को उसके घर में 14 रन से हराकर आईपीएल 2018 के फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में अफगानी स्पिनर राशिद खान ने जबदस्त प्रदर्शन किया। इस मैच में राशिद खान ने न सिर्फ गेंदबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन किया बल्कि बल्लेबाजी से भी अहम योगदान दिया। वो राशिद खान ही थे जिनके प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर चेन्नई सुपरकिंग्स से भिडेगी। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अब से थोड़ी देर में मुकाबला होगा।

आपको बता दें कि आईपीएल का फाइनल मुकाबला आज शाम 7 बजे चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दो बार की आईपीएल विजेता चेन्नई के सामने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद की कठिन चुनौती होगी। लेकिन, चेन्नई के सामने सबसे बड़ी मुश्किल राशिद खान से निपटने की होगी। भले ही चेन्नई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। लेकिन, राशिद खान के सामने चेन्नई के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

बहरहाल, रविवार को दोनों ही टीमें पूरे जोश के साथ मैदान में उतरेंगी। फाइनल मुकाबले में कोई भी टीम हारना नहीं चाहेगी। बता दें कि दो साल के निलंबन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के पास तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने का मौका है। लेकिन, अगर सनराइजर्स हैदराबाद ये फाइनल मुकाबला जीत जाती है तो वह दूसरी बार आईपीएल जीतेगी। ऐसा माना जा रहा है कि चेन्नई की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विरोधी टीम की काबिलियत को ध्यान में रखते हुए आज होने वाले इस मुकाबले में मुरली विजय को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। क्योंकि वो स्पिन गेंदबाजी को अच्छा खेलते हैं।

25 मई की शाम को सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। भले ही केन विलियमसन के नेतृत्व वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन चेन्नई के खिलाफ उनका रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं रहा है। बता दें कि हैदराबाद और चेन्नई के बीच इस आईपीएल में तीन मैच हुए हैं। और हर बार चेन्नई ने हैदराबाद को हराया है। बता दें कि करिश्माई स्पिनर राशिद खान इस आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

पिछले मैच के बाद जब राशिद से मोहम्मद कैफ ने पूछा कि आपको किस बल्लेबाज को गेंदबाजी करने में डर लगता है। कैफ के इस सवाल का जवाब देते हुए राशिद खान ने कहा कि ‘मैं सभी बल्लेबाजों का सामना करता हूं, मैं किसी एक बल्लेबाज का नाम नहीं लेना चाहूँगा। बता दें कि राशिद खान ने इस आईपीएल में कई मैच खुद के दम पर जिताये हैं। बल्लेबाजों के लिए उनकी गेंदो को समझना काफी मुश्किल हो रहा है। राशिद पर्पल कैप के प्रबल दावदारों में से एक हैं। अगर वो आज अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो जरुर उनकी टीम ये मुकाबला जीत जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button