दिलचस्प

20 सालों से एक ही थाली में खाती थी मां, मौत के बाद बेटे को पता चली वजह, हो गया भावुक

मां का प्यार शब्दों में बयां करना बड़ा मुश्किल होता है। एक मां को उसका बच्चा अपनी जान से भी प्यारा होता है। वह बच्चे की हर छोटी खुशी में खुद की खुशी ढूंढ लेती है। बच्चे की छोटी सी उपलब्धि पर भी उसे बड़ा प्राउड फ़ील होता है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बेटे और मां की भावुक कर देने वाली स्टोरी बड़ी वायरल हो रही है। इसमें बेटे ने बताया कि आखिर क्यों उसकी मां 20 सालों तक सिर्फ एक ही थाली में खाना खाती रही।

20 सालों से एक ही थाली में खाती थी मां

दरअसल ट्विटर पर विक्रम नाम के एक डेन्टिस्ट ने एक थाली की फोटो साझा की। उसने बताया कि यह मेरी अम्मा की प्लेट है। वह इस थाली में करीब 20 सालों तक भोजन करती रही। वह इस थाली में किसी को खाना नहीं खाने देती थी। बस मुझे और मेरी बहन को इसमें खाने की इजाजत थी। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस थाली में ऐसा भी क्या खास था जो डेन्टिस्ट की मां 20 सालों तक उसी में भोजन करना पसंद करती थी। इसकी वजह भी डेन्टिस्ट ने बताई है।

डेन्टिस्ट ने बताया कि मेरी मां के देहांत के बाद ही मुझे मेरी बहन से पता चला कि ये वही थाली है जो मैंने स्कूल के दिनों में इनाम में जीती थी। बस यही वजह थी कि मां अपने बेटे की इस थाली में बड़े चाव से भोजन करती थी। यह कहानी इस बात की गवाह है कि एक मां के लिए उसका बच्चा कितना खास और स्पेशल होता है। मां बनने के बाद वह अपने सभी सपने मार देती है। अपनी सभी खुशियों को दफना देती है। फिर अपने बच्चे की खुशी और उपलब्धि ही उसके जीवन की खुशियां होती है।

वजह जान भावुक हुए लोग

इस ट्वीट के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग बड़े भावुक हो गए। वह अपनी मम्मी को याद करते हुए किस्से सुनने लगे। एक शख्स ने कहा “मां ऐसी ही होती है। उसके लिए उसका बच्चा ही सबकुछ होता है।” दूसरे ने कहा “हमे अक्सर मां के जाने के बाद ही उसकी कद्र होती है।” एक और बंदा कहने लगा “मां जैसा कोई नहीं होता है। वह सबसे प्यारी और सबसे बेस्ट होती है।”

बरहाल मां और बेटे से जुड़ी ये कहानी आपको कैसी लगी? आपकी मां के साथ आपकी कौन सी यादगार यादें रही? अपने अनुभव कमेंट में जरूर बताएं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button