बॉलीवुड

शाहरुख़ की इस एक्ट्रेस ने 24 साल की उम्र में की थी 54 साल के बूढ़े से शादी, अब जी रही गुमनाम जीवन

इस लेख में आज बात हिंदी सिनेमा के एक गुमनाम चेहरे की. उस गुमनाम चेहरे का नाम है सुचित्रा कृष्णमूर्ति (Suchitra Krishnamoorthi). सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने बड़े पर्दे पर हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान के साथ काम किया है. शाहरुख़ के साथ वे एक फिल्म में करीब 29 साल पहले नजर आई थी.

आपको शाहरुख़ खान की फिल्म ‘कभा हां कभी ना’ जरूर याद होगी. यह फिल्म 25 फरवरी 1994 को रिलीज हुई थी. फिल्म के साथ ही इसके गानों को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इसकी रिलीज के लगभग 29 साल हो चुके हैं. फिल्म में सुचित्रा एक मासूम सी लड़की के रोल में नजर आई थीं. उन्होंने अपने काम से सभी का दिल जीत लिया था.

सुचित्रा कृष्णमूर्ति 47 साल की हो चुकी है. सुचित्रा का जन्म 27 नवंबर 1975 को मुंबई में हुआ था. फिल्म ‘कभा हां कभी ना’ वे करीब 19 साल की थी. बता दें कि सुचित्रा ने इस फिल्म में ‘ऐना’ नाम की लड़की की भूमिका निभाई थी. उन्होंने फिल्म में अपनी मासूमियत और खूबसूरती से दर्शकों का ध्यान खींचा था.

suchitra krishnamoorthi

कभी चर्चाओं में रही सुचित्रा अब एक गुमनाम जीवन जी रही हैं. वे लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है. फिल्म ‘कभा हां कभी ना’ से लेकर अब तक सुचित्रा के लुक में काफी बदलाव आ गया है. कई लोगों के लिए तो उन्हें पहचानना भी मुश्किल होता है.

बता दें कि सुचित्रा ने बाल कलाकार के रुप में ही अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर दी थी. महज 12-13 साल की उम्र में वे टीवी में काम करने लगी थीं. उनके अभिनय करियर की शुरुआत साल 1987 में आए धारावाहिक ‘चुनौती’ से हुई थी. उन्होंने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया और बॉलीवुड में भी देखने को मिली. उन्हें पहचान ‘कभी हां कभी ना’ से मिली थी. लेकिन आगे जाकर वे अपने फ़िल्मी करियर में कुछ ख़ास नहीं कर पाई.

30 साल बड़े शेखर कपूर से की शादी, फिर लेना पड़ा तलाक

सुचित्रा ने अपनी निजी जिंदगी से भी खूब सुर्खियां बटोरी. उन्होंने हिंदी सिनेमा के जाने-माने निर्देशक शेखर कपूर से शादी की थी. दोनों की शादी साल 1999 में हुई थी. तब सुचित्रा 24 साल की थीं. वहीं शेखर की उम्र तब 54 साल थी. 24 साल की उम्र में सुचित्रा ने 30 साल बड़े शेखर से शादी की थी.

suchitra krishnamoorthi

शादी के बाद सुचित्रा फ़िल्मी दुनिया से दूर हो गई थी. क्योंकि शेखर को शादी के बाद सुचित्रा का फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था. हालांकि शेखर और सुचित्रा का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला. दोनों ने साल 2007 में तलाक ले लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button