दिलचस्प

बेघर बच्चों को देखते ही ड्राइवर ने रोकी बस, फिर जो दिखा वह आपका दिन बना देगा – Video

कहते हैं इंसान की जेब नहीं दिल बड़ा होना चाहिए। कई लोग अमीर होने के बावजूद दिल के गरीब होते हैं। वहीं कुछ गरीब होते हुए भी दिल के अमीर होते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस बस ड्राइवर को ही देख लीजिए। इसने गरीब बच्चों की खुशी के लिए कुछ ऐसा किया जिसे देखकर लोग इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

बस ड्राइवर ने बेघर बच्चों को दिया खाना

आप ने देखा होगा कि हम जब भी गाड़ी लेकर बाहर निकलते हैं तो सड़क या चौराहों पर कई बेघर और गरीब बच्चे घूमते रहते हैं। कई बार ये हमारे पास आकर भीख भी मांगते हैं। हम में से कई लोग इन गरीब बच्चों को नजरंदाज कर देते हैं। इनकी किसी को पड़ी नहीं रहती है। सभी अपने स्थान पर पहुँचने की जल्दी में होते हैं।

बड़ी-बड़ी गाड़ी वाले अमीर तो इन बच्चों को देखकर कार का शिक्षा तक नीचे नहीं करते हैं। लेकिन कुछ मिडिल क्लास लोग ऐसे भी होते हैं जो इन बच्चों की मदद को आगे आते हैं। इनके चेहरे पर मुस्कान बिखेरने के लिए इनकी मदद करते हैं। कुछ इन्हें पैसा देते हैं तो कुछ खाना। पैसा देने में एक रिस्क ये होता है कि बच्चों को इसमें कुछ मिलता नहीं है। उनके माता-पिता या उनसे भीख मँगवाने वाला लीडर यह पैसे रख लेता है।

बच्चों के चेहरे की खुशी देख बन जाएगा दिन

ऐसे में बच्चों को खाना देना सबसे सेफ और अच्छा होता है। इस खाने को खाकर बच्चों का पेट भर जाता है। इस वायरल वीडियो में बस ड्राइवर भी कुछ ऐसा ही कर रहा है। वह बस में बैठे-बैठे बेघर बच्चों को बिस्किट के पैकेट दे देता है। इससे बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठते हैं। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर favaseeeyy ने शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक बस ड्राइवर खुशी खुशी इन गरीब अच्छों को बिस्कुट और नमकीन के कुछ पैकेट देता है। उसकी ये दयालुता आपका दिल पिघला देती है। इस वीडियो पर लोग भी काफी कमेंट कर रहे हैं। हर कोई ड्राइवर की तारीफ कर रहा है।

एक यूजर ने लिखा “सच में गरीबों का दिल बड़ा होता है।” दूसरे ने कहा “इन बच्चों के चेहरे की खुशी देखकर मेरा दिन बन गया।” तीसरे ने कहा “आज से मैं भी बच्चों को खाने पीने की चीजें दूंगा।” एक और शख्स लिखता है “यदि सभी इनके जैसे दयालु बन जाए तो दुनिया में कोई बच्चा भूखा न सोए।”

यहाँ देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by favaseeeyy!! (@_fazx._)

वैसे आप गरीब बच्चों को क्या देते हैं? पैसे या खाना?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button