अध्यात्म

वास्तु शास्त्र: यह चीजें व्यक्ति के दुर्भाग्य का बनती है कारण, लक्ष्मीजी छोड़ चली जाती हैं घर

मनुष्य अपने जीवन में सफलता पाने और अपनी किस्मत सुधारने के लिए बार-बार प्रयास करता है परंतु काफी बार प्रयास करने के बावजूद भी व्यक्ति को बहुत सी परेशानियों से गुजरना पड़ जाता है और व्यक्ति को कामयाबी प्राप्त करने में बहुत मशक्कत करनी पड़ती है, ऐसी अवस्था में व्यक्ति को जब मेहनत करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिलती है तो वह काफी हताश हो जाता है, अगर आपके साथ भी कुछ इस प्रकार का हो रहा है तो वास्तु शास्त्र में इसका मुख्य कारण बताया गया है दरअसल, इन सभी के पीछे घर में मौजूद वास्तु दोष वजह मानी जाती है, अगर आपके घर में किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो इसके कारण आपको अपने जीवन में बहुत सी बाधाओं का सामना करना पड़ता है, दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ता है और कामकाज में आपको कामयाबी नहीं मिल पाती है।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपकी तरक्की को रोकती है और यह दुर्भाग्य का कारण बनती है, इनकी वजह से मां लक्ष्मी जी आपका घर छोड़कर चली जाती है, आखिर यह चीजें कौन सी है जिनकी वजह से कामयाबी पाने में रुकावट उत्पन्न होती है चलिए जानते हैं इसके बारे में।

वास्तु शास्त्र के अनुसार यह चीजें रोकती है तरक्की

  • आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि अपने घर के उत्तर पश्चिमी दिशा में अंधेरा ना रखें क्योंकि इसकी वजह से धन की हानि होती है और तरक्की पाने में कठिनाइयां उत्पन्न होने लगती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपने किसी पूजा या फिर दान के लिए चीजें खरीदी हैं या फिर आपके घर में रखी हुई है तो आप अधिक दिनों के लिए उन चीजों को अपने घर में ना रखें, क्योंकि यह शुभ नहीं माना जाता है।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे बहुत से पेड़ पौधे होते हैं जिनको घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है, इसलिए आप घर के अंदर कभी भी बोनसाई और कटीले पौधे ना लगाएं, इसकी वजह से आपके घर का वास्तु बिगड़ने लगता है, जिसके कारण नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव अधिक हो जाता है।
  • आप अपने घर के पूजा स्थल में कभी भी देवी देवताओं की टूटी फूटी या खंडित मूर्तियां ना रखें, क्योंकि यह शुभ नहीं माना जाता है।

  • आप अपने घर के अंदर उत्तर-पूर्वी भाग में भूलकर भी भारी मूर्तियां ना रखें क्योंकि इसकी वजह से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हो जाता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार आप अपने बिस्तर के नीचे कभी भी जूते चप्पल ना रखें, अगर आप ऐसा करते हैं तो इसकी वजह से बहुत सी बीमारियों और मानसिक परेशानियां उत्पन्न होने लगती है।
  • अगर आपके घर में कोई ऐसा सामान पड़ा है जो खराब है या फिर टूटी फूटी घड़ियां है तो इसकी वजह से आपके घर में नकारात्मकता फैलती है, अगर आपके घर में कोई बंद घड़ी है तो उसको तुरंत बाहर निकाल दीजिए अन्यथा इसके कारण नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगी।

उपरोक्त वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों के बारे में जानकारी दी गई है, जिसकी वजह से घर का वास्तु दोष बिगड़ता है और आपको अपने कामकाज में सफलता हासिल करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, अगर आप वास्तु नियम का पालन करते हैं तो इससे आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर हो सकती है, हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह जानकारी अवश्य पसंद आई होगी, आप अन्य लोगों में शेयर करना ना भूले।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button