बॉलीवुड

अपने प्यार को हासिल करने के लिए इन अभिनेत्रियों ने पार की सारी हदें, किसी ने अपना घर छोड़ा तो किसी ने पति

जब किसी इंसान के दिल में प्यार होता है तो दुनिया की कोई भी ताकत उसे अपने प्यार को हासिल करने से नहीं रोक पाती है. प्यार के बाद ज्यादातर लोगो का अगला कदम शादी होता है. हमारे देश में शादी करने से पहले कुंडली मिलाना, धर्म देखना, जाति देखना जैसी कई जानकारियां ली जाती हैं. ऐसे में कई प्रेमी जोड़े अपने प्यार को सफल बनाने के लिए घर से भाग कर शादी कर लेते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले स्टार्स भी इस मामले में पीछे नहीं है. आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी फैमिली की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की है.

आमिर खान-

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर आमिर खान और वीणा का घर अगल-बगल था. हालांकि आमिर खान मुस्लिम परिवार से संबंध रखते थे और वीना हिंदू थी. इसी वजह से दोनों की शादी में मुश्किलें आ रही थी. दोनों बहुत कम उम्र के थे. इसलिए उन्होंने अपने बालिग़ होने का इंतजार किया. जब आमिर खान की उम्र 21 साल हो गई और वीना 19 साल की हुई तो दोनों ने घर से भागकर अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ शादी कर ली. हालांकि इन दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चली और 2002 में यह दोनों अलग हो गए.

शम्मी कपूर-

फिल्म इंडस्ट्री में शम्मी कपूर और गीता बाली गोल्डन कपल के नाम से मशहूर थे. साल 1955 में “रंगीन रातें” फिल्म की शूटिंग के दौरान यह दोनों एक दूसरे के नजदीक आए और शम्मी कपूर ने गीता वाली को प्रपोज कर दिया. शम्मी कपूर गीता बाली से शादी करना चाहते थे. लेकिन शादी के लिए उनके घर वाले तैयार नहीं थे. शम्मी कपूर लगातार चार महीनों तक अपने घर वालों को मनाने का प्रयास करते रहे, पर फिर भी उनके घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं हुए. फिर शम्मी कपूर और गीता बाली ने घर से भागकर शादी कर ली. हम आपको बता दें कि शम्मी कपूर गीता बाली के साथ शादी करना चाहते थे पर उनके ऊपर अपने परिवार कदर इस कदर हावी था कि शादी के वक्त वह सिंदूर लाना ही भूल गए. जब पंडित जी ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने के लिए कहा तब शम्मी कपूर गीता की तरफ देखने लगे. मौके की नजाकत को देखते हुए गीता ने अपने लिपस्टिक से शम्मी कपूर को अपनी मांग भरने के लिए कहा.

आशा भोसले-

मशहूर गायिका आशा भोंसले ने से 16 साल की उम्र में 31 साल के सेक्रेटरी गणपत राव भोसले से अपनी परिवार की मर्जी के खिलाफ भाग कर शादी की थी. पर दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला और 1960 में दोनों अलग हो गए. फिर आशा भोसले ने 1980 में गायक और कंपोजर आर डी बर्मन के साथ दूसरा विवाह किया.

पद्मिनी कोल्हापुरी-

पद्मिनी कोल्हापुरी अपने समय के मशहूर अभिनेत्री थी. इन्हें अपनी ही फिल्म के प्रड्यूसर प्रदीप शर्मा के साथ प्यार हो गया. अलग-अलग जाति के होने की वजह से इनके परिवार वाले इनकी शादी के लिए तैयार नहीं थे. इसलिए पद्मिनी कोल्हापुरी ने घर से भागकर प्रदीप शर्मा के साथ शादी कर ली थी.

भाग्यश्री-

“मैंने प्यार किया” फिल्म से अपनी एक खास पहचान बनाने वाली भाग्यश्री बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री है. ऐसा कहा जाता है कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें अभिनेता हिमालय दिशानी के साथ प्यार हो गया और उस समय वह प्रेग्नेंट भी थी. लेकिन उनके परिवार वाले उनकी शादी के लिए तैयार नहीं थे जिसकी वजह से उन्हें घर से भाग कर शादी करनी पड़ी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button