बॉलीवुड

फिल्म इंडस्ट्री की ये चार अभिनेत्रियां, तलाक होने के बाद भी बिता रही हैं खुशहाल जिंदगी

फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले अभिनेता और अभिनेत्रियां जिस तरह अपनी फिल्मों में धूमधाम के साथ शादी करते हैं. उतनी ही शानदार तरीके से वह असल जिंदगी में भी शादी करते हैं. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सारी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने बहुत ही शानदार तरीके के साथ शादी की, पर उनकी शादी कामयाब नहीं हो पाई. इस लिस्ट में फिल्म इंडस्ट्री की सबसे टॉप अभिनेत्री का नाम भी शामिल है. इन अभिनेत्रियों में सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड के साथ साथ शाहरुख खान की फिल्म की हीरोइन का नाम भी शामिल है. आज ये अभिनेत्रियां तलाक होने के बाद एक अच्छी और खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में फिल्म इंडस्ट्री की चार अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो तलाक होने के बावजूद अपनी जिंदगी अपने बच्चों के साथ खुशी-खुशी बिता रही हैं.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी का…. जिन्होंने बॉलीवुड के किंग खान के साथ “परदेस” फिल्म के द्वारा अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. यह फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी. महिमा चौधरी कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री से दूर है, पर उन्होंने अपने समय में बॉलीवुड के कई बड़े बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. 2006 में महिमा ने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी के साथ शादी कर ली थी, पर इन दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई. शादी के 7 सालों के बाद उनका तलाक हो गया. महिमा का एक बेटा है. जिसे महिमा अकेले ही पाल रही हैं.

अब हम आपको बताते हैं करिश्मा कपूर के बारे में…. बॉलीवुड में करिश्मा का करियर बहुत ही सफल रहा. पर उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा मुश्किलों से भरी रही. साल 2003 में करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ शादी की थी. करिश्मा कपूर संजय की दूसरी पत्नी थी. शादी के बाद करिश्मा के दो बच्चे भी हुए, पर 2016 में दोनों के बीच तलाक हो गया. करिश्मा से तलाक लेने के बाद संजय कपूर ने मॉडल प्रिया सचदेव के साथ शादी कर ली, पर करिश्मा कपूर ने दोबारा शादी नहीं की और अपने बच्चों के साथ एक अच्छी जिंदगी व्यतीत कर रही हैं.

अब हम आपको बताते हैं बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी के बारे में…. सलमान से अलग होने के बाद संगीता बिजलानी ने इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन अजरुदीन के साथ शादी की थी. इन दोनों ने प्रेम विवाह किया था. अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी के साथ शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी को तलाक भी दे दिया था. संगीता बिजलानी अजहरुद्दीन से इतना प्यार करती थी कि उन्होंने इनसे शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था. धर्म परिवर्तन करने के बाद संगीता बिजलानी ने अपना नाम आयशा रखा था. इतना प्यार होने के बावजूद इन दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और साल 2010 में उनका तलाक हो गया. हालांकि संगीता बिजलानी आज भी सलमान खान की अच्छी दोस्त हैं. यह अक्सर सलमान खान के घर जाती रहती हैं.

मनीषा कोइराला 90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री थी. मनीषा कोइराला ने 2010 में बिजनेसमैन सम्राट दहल के साथ शादी की थी, पर कुछ ही दिनों में ही दोनों अलग हो गए. खबरों के अनुसार दोनों के बीच रोजाना लड़ाइयां होती थी और आखिरकार शादी के 2 सालों के बाद ही मनीषा ने अपने पति को तलाक दे दिया. एक बार मनीषा कोइराला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था “मेरा पति मेरा सबसे बड़ा दुश्मन है”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button