बॉलीवुड

क्रिकेटर बनना चाहता था बॉलीवुड का ये एक्शन हीरो, बी ग्रेड की फिल्मों से की थी शुरुआत

बॉलीवुड के एक्शन हीरो सुनील शेट्टी ने 90 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री ली और कई एक्शन बेस्ड सुपरहिट फिल्मों के मालिक बन गए. सुनील शेट्टी को इंडस्ट्री का अन्ना कहा जाता है और उन्होंने 90 के दशक की लगभग हर खूबसूरत अभिनेत्री के साथ पर्दे पर रोमांस किया है. सुनील शेट्टी एक्टर होने के साथ-साथ बिजनेसमैन भी हैं और अपने परिवार के साथ एक बेहतरीन लाइफस्टाइल जीते हैं. सुनील ने रोमांटिक, एक्शन, कॉमेडी और फैमिली ड्रामा पर आधारित फिल्मों के अलावा भी कई फिल्में की हैं लेकिन असल जिंदगी में वे कुछ और ही बनना चाहते थे. क्रिकेटर बनना चाहता था बॉलीवुड का ये एक्शन हीरो, जिसका नाम है सुनील शेट्टी.

क्रिकेटर बनना चाहता था बॉलीवुड का ये एक्शन हीरो

1. सुनील शेट्टी का जन्म 11 अगस्त, 1961 को कर्नाटक के मुल्कि में हुआ था. बचपन से सुनील क्रिकेटर बनना चाहते थे जिसके लिए वे हर दिन प्रैक्टिस भी करते थे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

2. सुनील एक्टर के साथ-साथ रेस्टोरेंट और एक बुटीक के मालिक भी हैं इसके अलावा सुनील किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट हैं. सुनील अपनी फिल्मों के ज्यादातर एक्शन और स्टंट सीन खुद ही करते थे.

3. सुनील को हीरो बनने की सलाह उनके दोस्त और फिल्म निर्देशक पहलाज निहलानी ने दिया और एक बार किस्मत आजमाने के लिए कहा. दोस्त की बात मानकर सुनील मुंबई आए कुछ समय तक फिल्में नहीं मिली तो उन्हें बी-ग्रेड की कुछ फिल्मों में काम किया था.

4. इसके बाद उनके दोस्त ने सुनील को लेकर फिल्म बनाने के बारे में सोचा लेकिन सुनील को उनकी पहली बॉलीवुड फिल्मों मिली. निर्देशक राजू मवानी की फिल्म बलवान (1992) में उन्हें मौका मिला जिसमें उनकी हीरोइन दिव्या भारती थीं, फिल्म सुपरहिट साबित हुई.

5. इंडस्ट्री में सुनील और अक्षय कुमार की बहुत गहरी दोस्ती है लेकिन शायद आप इनसे जुड़ा ये किस्सा जानते हों. जब सुनील और अक्षय पहली बार फिल्म वक्त हमारा है के सेट पर मिले थे, तब अक्षय ने सुनील का ये कहकर मजाक बनाया कि ‘ये हीरो बनेगा ?’ उस समय सुनील नहीं बोले लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद हिट हुई और सुनील की तारीफ सभी ने की.

बाद में अक्षय ने सुनील से मांफी मांगी और उन्होंने एक-दूसरे के गले लगे. इसके बाद इन्होंने जानी दुश्मन, आन, आवारा पागल दीवाना, धड़कन, वक्त हमारा है, हेरा फेरी, फिर हेरा-फेरी, सपूत, मोहरा, हम हैं बेमिसाल
और दे दनादन में साथ काम किया.

6. सुनील ने साल 1991 में माना शेट्टी से शादी की, इन्हें दो बच्चे अहान और अथिया शेट्टी हैं. आपको अगर याद हो तो अथिया ने साल 2015 में फिल्म हीरो से अपने करियर की शुरुआत की थी, हालांकि फिल्म फ्लॉप हो गई थी.

7. सुनील शेट्टी ने भाई, रक्षक, शूटआउट एट वडाला, मैं हूं ना, गोपी-किशन, बॉर्डर, विनाशक, दिलवाले, बारूद और रुद्राक्ष जैसी कई एक्शन से भरपूर फिल्मों में काम किया है.

8. सुनील शेट्टी का पूरा बिजनेस उनकी पत्न माना शेट्टी ही संभालती हैं. अभी हाल ही में माना ने अपने पति के साथ मिलकर एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट शुरु किया है जिसके अंतगर्त मुंबई में लगभग 21 लग्जरी विला बनाए गए हैं.

9. इंटरनेट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक सुनील और माना अपने बिजनेस से साल में लगभग 100 करोड़ रुपये का बिजनेस करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button