अध्यात्म

स्वर्ग में बनकर आती है इन 3 नाम वालों की जोड़ी, देख लीजिए इनमें कहीं आपका नाम तो नहीं ?

कहते हैं जो़ड़ियां तो आसमान में बनाई जाती हैं, बस उनका मिलना हम इंसानों पर छोड़ दिया है. जिनकी शादी जिनसे होनी है वो कहीं भी होता है किस्मत से हमारे पास आ ही जाता है और ये बात पूर तरह सच है कि जिनसे किसी की शादी होती है वो मिलना यूंही या बेवजह नहीं होता. बड़े बुजुर्ग भी कह गए हैं कि जो भी जोड़ियां यहां परिवारों द्वारा मिलवाई जाती हैं, दरअसल उसे भगवान पहले ही मिलाकर भेजते हैं. सभी को इस बात पर यकीन करना पड़ता है और आज हम आपको ऐसी ही खबर के बारे में बताने जा रहे हैं कि स्वर्ग में बनकर आती है इन 3 नाम वालों की जोड़ी, अब आप अपना देख लो कहीं इन नामों में आपका नाम भी तो नहीं ? अगर हुआ तो आपकी जोड़ी है उन खुशनसीब जोड़ियों में एक जो बहुत खास मानी जाती हैं.

स्वर्ग में बनकर आती है इन 3 नाम वालों की जोड़ी

आपने अपने घर में या किसी से सुना ही होगा की जोड़ियां ऊपर से  बनकर आती हैं और धरती पर तो केवल इनकी शादी होती है. शत-प्रतिशत सत्य होती है. आज हम आपको उन्हीं तीन अक्षर के नामों वाली जोडि़यों के बारे में बताने जा रहे हैं, देखिए और जानिए उनके बीच कैसे बनता है प्यार और भरोसे का रिश्ता.

1. P और S अक्षर के नाम की जोड़ी

P और S अक्षर के नाम वाले लोगों की जोड़ी को भगवान शिव और माता पार्वती का विशेष आशीर्वाद मिलता है. ये जीवन में हमेशा एक-दूसरे का साथ देते हैं और एक-दूसरे पर अटूट विश्वास भी करते हैं. इस जोड़ी में वे मरते दम तक अपने पार्टनर की खुशी का ध्यान रखते हैं और उसके लिए कुछ भी करने का हौसला भी रखते हैं. इनका रिश्ता बहुत ही गहरा होता है, इनके प्यार को देखते हुए बहुत से लोग इन्हें तोड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन इनका प्यार अटल रहता है.

2. D और B अक्षर के नाम की जोड़ी

D और B अक्षर के नाम वालों क जोड़ियां सबसे सुंदर और अच्छी मानी जाती है. इनमें कुछ प्रतिशत लोग लव मैरिज ही करते हैं और एक-दूसरे पर आंख बंद करके विश्वास भी करते हैं. बुरे वक्त में इनकी पत्नियां इनकी हिम्मत बनकर उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलती हैं और साथ कभी नहीं छो़ड़तीं. आप ऐसा कह सकते हैं कि ये दोनों एक दूसरे के प्रति इज्जत, प्यार और भरोसा इतना रखते हैं कि इन्हें सीरा-राम की जोड़ी की तुलना मिलने लगती है.

3. K और L अक्षर के नाम की जोड़ी

ऐसा माना जाता है कि K और L अक्षर के नाम वाले लोगों पर राधा कृष्ण की कृपा बसरसी है. उनका आशीर्वाद भी प्राप्त होता है और इनकी ये जोड़ी स्वर्ग से ही बनकर आती है. ज्यादातर इस अक्षर के नाम वाले लव मैरिज ही करते हैं और एक-दूसरे को कभी धोखा नहीं देते. इनके जीवन में चाहे कितनी भी दुख-तकलीफ या मुश्किलें आ जाए, इनका प्यार हमेशा बना रहता है और ये एक-दूसरे की खुशी का बराबर पूरा-पूरा ख्याल रखते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button