राशिफल

जुलाई महीने में ग्रहों की जगह बदलने पर चमक जाएगी इस 5 राशियों की किस्मत, एक राशि का होगा राजयोग

हिंदू धर्म में ग्रहों और नक्षत्रों का विशेष महत्व माना जाता है। कोई भी शुभ कार्य हो या फिर शादी विवाह किसी को कार्य को करने के लिए पहले ग्रहों की स्थिति का पता लगाया जाता है। कि ग्रह किस कक्ष में विराजमान हैं। और जब वह किसी अच्छे स्थान पर होते हैं तभी कोई शुभ कार्य किया जाता है। बता दें कि शादी-विवाह करने से पहले भी कुंडलियों का मिलना होता है। जब आपके सभी गुण मिलते हैं और ग्रहों की दिशा पता लगती है तभा शादी के योग बनाए जाते हैं। और हिंदुओं में किसी भी शुभ कार्य  करने से पहले मुहुर्त और ग्रहों का पता लगाने के बाद ही किया जाता है।

साल 2019 का जुलाई महीना शुरू हो गया है। बता दें कि ये ग्रह हर महीने कोई ना कोई जगह अपनी पोजीशन बदलते रहते हैं। ग्रहों के अपना स्थान बदलने से राशियों पर प्रभाव पड़ता है। जहां पर कुछ राशियों के लिए ग्रहों का दिशा बदलना लाभदायी साबित होता है तो। वहीं कुछ राशियों के लिए ग्रहों का दिशा बदलना उनके लिए संकट लेकर आता है और उनके जीवन में अशुभ परिस्थितियों का निर्माण करता है। बता दें कि जब ग्रह अपनी राशियां बदलते हैं तो उन राशि के जातकों पर भी असर पड़ता है। यदि कोई शुभ ग्रह आपका राशि में आता है तो आपकी समस्याएं दूर करता है। बता दें कि जुलाई महीने में गुरु, शनि और राहु-केतु के अलावा शेष पांचों ग्रह अपनी राशि बदलेंगे।

सूर्य – बता दें कि सूर्य हर महीने अपनी राशि बदलते हैं। और जुलाई महीने में सूर्य ग्रह अपनी राशि बदलकर मिथुन राशि में जाएगा।

चंद्र – चंद्रमा हर ढाई दिन में चंद्र राशि बदलेगा।

मंगल- इस महीने मंगल ग्रह अपनी राशि नहीं बदलेगा। और पूरे महीने कर्क राशि में ही विराजमान रहेगा।

बुध – बता दें कि जुलाई के महीने में बुध कर्क राशि में विराजमान रहेगा। 8 जुलाई की रात को बुध मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करेगा।

गुरु- गुरु ग्रह का इस महीने परिवर्तन नहीं होगा। पूरे महीने वृश्चिक राशि में रहेगा।

शुक्र- 23 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में प्रवेश करेगा।

शनि – शनि वक्री है और पूरे महीने धनु राशि में ही रहेगा। बता दें शनि हर ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं।

राहु-केतु- जुलाई में राहु-केतु में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

जुलाई महीने की पांच भाग्यशाली राशियां

बता दें कि इस महीने में ग्रहों के अपनी दिशा बदलने से पांच राशियों पर सबसे अच्छा प्रभाव पड़ने वाला हैं। जुलाई महीने में गुरू, शनि, राहु और केतु के अलावा अन्य ग्रह अपनी राशियां बदलेंगे। जिसके चलते मेष, सिंह, मिथुन, तुला और मीन राशियों के लिए यह महीना बहुत भाग्यशाली रहने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button