समाचार

डायपर पहने बच्चे ने उठा ली पापा की लोडेड गन, घर से बाहर निकल कर दिया कांड, देखें Video

छोटे बच्चों का मन जिज्ञासा से भरा होता है। वह हर नई चीज ट्राय करना चाहते हैं। खासकर जिस काम के लिए मां बाप मना करते हैं उसे जरूर करते हैं। इसलिए उन पर 24 घंटे नजर रखनी होती है। वरना वह खुद को या किसी दूसरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि कई माता पिता बच्चे को लेकर बड़े लापरवाह होते हैं। इसका नतीजा ये होता है कि वह बड़ी मुसीबत में पड़ जाते हैं।

लोडेड गन लेकर घर से बाहर निकला बच्चा

सोशल मीडिया पर इन दिनों हाथ में बंदूक लिए घूम रहा एक बच्चा बड़ा वायरल हो रहा है। यह बच्चा अपने हाथ में लोडेड बंदूक लिए दिखाई देता है। वह घर के बाहर निकलकर इस बंदूक को हवा में लहराता है। फिर सीढ़ी के पास जाकर फिल्मी स्टाइल में इस चलाने की एक्टिंग भी करता है। लेकिन उसके हाथ में जो बंदूक है वह कोई खिलौना नहीं बल्कि असली पिस्टल होती है।

असली बंदूक के साथ खेलता यह बच्चा वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जब पड़ोसियों ने यह फुटेज देखी तो पुलिस को सूचना कर दी। पुलिस भी मौके पर आई। उन्होंने पिता से इस बारे में पूछा। उसने अपने पास कोई भी बंदूक होने की बात से इनकार कर दिया। लेकिन पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो बंदूक मिल गई। इसके बाद पुलिस ने बच्चे के पिता को गिरफ्तार कर लिया। घटना अमेरिका के इंडियाना की बताई जा रही है

लोगों ने मां बाप को सुनाई खरी खोटी

अब यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग मां बाप को खरी खोटी सुना रहे हैं। वह तो बच्चे की किस्मत अच्छी थी जो उसने बंदूक नहीं चलाई। यदि वह इस गन से फायर कर देता तो उसकी या किसी और की जान जा सकती थी। इसके पहले एक ऐसा ही मामला सामने आया था जहां बच्चे ने अपने पापा को ही उनकी बंदूक से गोली मार दी थी।

यहां देखें वीडियो


घर में बंदूक या कोई भी हथियार रखना बड़ी जिम्मेदारी का काम होता है। इसलिए मां बाप को ऐसी चीजें बच्चों की पहुंच से दूर ही रखनी चाहिए। सिर्फ बंदूक ही नहीं बल्कि चाकू, धारदार चीजें, जहरीली चीजें (एसिड, फ़िनाइल) और अन्य नुकसानदायक सामान बच्चों की पहुंच से दूर रखने में ही भलाई होती है। वरना कल को आपको ही अपने बच्चों की जान से हाथ धोना पड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button