दिलचस्प

क्या आपकी कमर पर भी पड़ते हैं ऐसे डिंपल ? तो इसके फायदे भी जान लीजिए

खूबसूरती बढ़ाने वाले गालों के डिंपल को तो आपने कई चेहरों में देखा होगा और इसकी खूबियों के बारे में भी बहुत कुछ सुना होगा, पर क्या आप कमर पर पड़ने वाले डिंपल के बार में जानते हैं। जी हां, डिंपल सिर्फ गालों पर ही नहीं बल्कि कमर पर भी होते हैं और पीठ के निचले हिस्से पर पाए जाने वाले ये डिंपल अगर आपको भी पड़ते हैं तो यकीन मानिए ये आपके लिए बेहद फायदेमंद हैं। क्योंकि इन्हें ‘डिंपल ऑफ वीनस’ भी कहते हैं और महिलाओं में ये खूबसूरती और सौभाग्य का प्रतीक माने जाते हैं। वहीं कमर के डिंपल को अच्छे स्वास्थ्य और बेहतर सेक्स लाइफ का भी संकेत माना जाता है, वैसे पेल्विस एरिया में होने के कारण इसे अपोलो छिद्र भी कहते हैं। तो चलिए जानते हैं कमर पर पड़ने वाले डिंपल का राज और उसके कारण मिलने वाले फायदों के बारें में..

दरअसल रोम में वीनस को सौंदर्य की देवी हैं माना जाता है और मान्यता है कि सुन्दरता की देवी वीनस की कमर पर भी ऐसे ही डिंपल के निशान पड़ते थे.. इसी वजह से इन छिद्रों को वीनस डिंपल कहते हैं और इन्हें सुन्दरता का प्रतीक माना गया है।

वहीं ज्योतिष में वीनस यानी शुक्र को सुंदरता और काम इच्छाओं का कारक माना जाता है, ऐसे में वीनस डिंपल खूबसूरती और रोमांस का परिचाचक है। ऐसी महिलाएं बेहद ही खूबसूरत होती हैं और इनमें पुरुषों को आकर्षित करने की अद्भुत क्षमता होती है।

वहीं जिनके के कमर पर डिंपल पड़ते हैं उन्हें भाग्यशाली भी माना जाता है, ऐसे महिला और पुरुष दोनों ही समान रूप से सौभाग्यशाली माने जाते हैं पर ज्यादातर ये महिलाओं में ही देखने को मिलता है और उनमें भी बेहद दुर्लभ होता है।ऐसे में जिन महिलाओं में ये होता है, वे उत्तम जीवन जीती है, जीवन में इन्हे प्यार, पैसा सभी तरह के भौतिक सुख मिलते हैं।

कमर पर पड़ने वाले ये डिंपल शारीरिक संरचना के बारे में भीबहुत कुछ बताते है, जैसे कि ये आपके अच्छे रक्त संचार को तो दर्शाते ही है, साथ ही ये शारीरिक फिटनेस का भी परिचायक है, ऐसी महिलाएं बेहद फिट होती हैं और उनका फिगर भी आकर्षक  होता है।

वहीं कमर पर पड़ने वाले डिंपल बेहतर सेक्स लाइफ का भी संकेत देते हैं, ऐसी महिलाएं काफी कामुक और रोमांटिक मिजाज की होती हैं और इस वजह से इनकी सेक्स लाइफ भी अच्छी रहती है। इस डिंपल के बारे में एक तथ्य से भी है कि ऐसी महिलाओं को ऑर्गेज्म की जल्दी प्राप्ति होती है। दरअसल ये छिद्र अच्छे रक्त संचार को बढ़ावा देते हैं जिससे महिलाओं के पेल्विक एरिया में सक्रियता अधिक होती है और वे आसानी से ऑर्गेज्म तक पहुंच जाती हैं।

वैसे कमर पर पड़ने वाले डिंपल अनुवांशिक भी हो सकते हैं , जैसे कि अगर आपको कमर पर डिंपल पड़ते हैं तो आपके माता-पिता या आपके भाई-बहनों में भी ये पाए जाने की संभावना अधिक रहती है।

साथ ही आपको ये भी बता दे कि कमर पर पड़ने वाले डिंपल नेचुरल फीचर हैं यानी कि ये पूरी तरह से कुदरत की देन है और किसी भी तरह के एक्सरसाइज या सर्जरी करके भी बैक पर ऐसे डिंपल नहीं बनवाएं जा सकते है। मतलब अगर नेचुरली आपके कमर ये डिंपल पड़ते दिखते हैं तो समझ जाइए कि आप लाखों में एक हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button