viral

बेंगलुरु पुलिस वाले की ये तस्वीर क्यों जित रही लोगो का दिल? सच्चाई जान ख़ुशी होगी

पुलिस को लेकर लोगो के मन में अक्सर कई गलत धारणाएं बनी रहती हैं. मसलन पुलिस वाले जनता की मदद नहीं करते हैं, रिश्वत लेते हैं, समय पर कारवाई नहीं करते इत्यादि. खासकर ट्रैफिक नियम की वजह से जो आम जनता का चालान कटता हैं उसे लेकर कई लोग इन पुलिस वालो से नाराज़ दिखाई देते हैं. कुछ लोगो का ये भी मानना हैं कि बिना रिश्वत लिए पुलिस से काम निकलवाना बहुत मुश्किल हैं. हालाँकि ये सभी बातें सच नहीं हैं. सभी पुलिस वाले ऐसे नहीं होते हैं. बस शायद गिने चुने ही हो जो इस तरह की धारणा में फिट होते हैं. अन्यथा हमारी पुलिस कई मौको पर जनता की मदद को तैयार रहती हैं. अब इसका एक ताज़ा उदाहरण हाल ही में वायरल हुई तस्वीर के माध्यम से दिखाई दे रहा हैं.

दरअसल इंटरनेट पर हाल ही में एक फोटो आग की तरह फ़ैल रही हैं. इस फोटो ने कई लोगो का दिल जित लिया हैं. तस्वीर में एक पुलिस वाला खराब ऑटो को धक्का मारते हुए दिखाई देता हैं. ये मामला बेंगलुरु का हैं. दरअसल ‘बेंगलुरु सिटी पुलिस’ ने ही इसे अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया हैं. इस फोटो को शेयर करने के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा हैं “फोटो, स्टोरी और हैप्पी एंडिंग.

इस फोटो के वायरल होने के बाद पुलिसकर्मी की बहुत तारीफें हो रही हैं. जिसने भी ये तस्वीर देखी वो पुलिस वाले को सलाम ठोकता नज़र आया. लोगो का कहना हैं कि हम सभी ने पुलिस को लेकर कई गलत धारणाएं बना रखी हैं. सभी पुलिसकर्मी एक से नहीं होते हैं. कुछ नेक दिल भी होते हैं. एक ख़राब ऑटो को धक्का मार आगे ले जाने में हेल्प करना किसी पुलिस कर्मी का काम नहीं हैं. हालाँकि इसके बावजूद इस पुलिस वाले ने मदद कर एक अलग ही मिसाल कायम कर दी. यही वजह हैं कि तस्वीर सभी का दिल जित रही हैं. कई लोग इस घटना को देख गर्व महसूस कर रहे हैं.

हालाँकि एक यूजर ने इस तस्वीर की सत्यता पर सवाल उठाते हुए लिखा कि रिश्वत नहीं दी इसलिए पुलिस वाला ऑटो को घर ले जा रहा हैं. तो इस पर एक आईपीएस अधिकारी ने फटाक से कमेंट किया और लिखा कि “शव उठाने से लेकर ऑटो को धक्का मारने तक… हम पुलिस वाले हमेशा रेडी रहते हैं… धन्यवाद.!” तो अब इस कमेंट के बाद ये साफ़ हो गया कि ये पुलिस वाला सच में ऑटो वाले की मदद ही कर रहा था.

बता दे कि ये कोई पहली बार नहीं हैं जब किसी पुलिस वाले ने इस तरह जनता की मदद की हैं. इसके पहले भी कई ऐसी ख़बरें आ चुकी हैं जिसमे पुलिस वाले जरूरतमंद लोगो की मदद करते दिखाई दिए हैं. ऐसे में हर समय पुलिस वालो ए खिलाफ गलत बोलना भी सही नहीं हैं. वैसे इस तस्वीर में पुलिस वाले ने जो किया उसे देख लोग उसे ‘हमारा सिंघम’ कह रहे हैं.

वैसे आप लोगो को ये तस्वीर कितनी पसंद आई हमें कमेंट में जरूर बताए. साथ ही इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button