समाचार

CBI का इंडियन रेलवे के पूर्व कर्मचारी पर शिकंजा, 15 करोड़ की संपत्ति और 17 किलो ज्वैलरी जब्त

अक्सर छापेमारी की खबरें सुर्ख़ियों में आ जाती है. कई छापेमारी के दौरान पुलिस और क्राइम ब्रांच को करोड़ों-अरबों रूपये का खजाना मिलता है. अक्सर इस तरह के मामले हमें देखने और सुनने को मिलते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला रेलवे के एक पूर्व कर्मचारी से जुड़ा हुआ है.

सीबीआई ने एक छापेमारी के दौरान भारतीय रेलवे के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी पर शिकंजा कसा है. यहां बात हो रही है प्रमोद कुमार जेना के बारे में. प्रमोद कुमार जेना भारतीय रेलवे से रिटायर्ड 89 बैच के ऑफिसर है. वे आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी पाए गए है. सीबीआई ने जेना के घर पर छापा मारा जहां सीबीआई ने करोड़ों रुपये बरामद किए है.

प्रमोद कुमार जेना के घर से सीबीआई को करोड़ों रुपये मिले है. नकदी के साथ ही सीबीआई को इस छापेमारी में ज्वैलरी भी मिली है. ज्वैलरी की कीमत भी करोड़ों में है. यह मामला भुवनेश्वर से सामने आया है. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में प्रमोद कुमार के घर करोड़ों की संपत्ति और ज्वैलरी देखकर सीबीआई भी हैरान रह गई.

प्रमोद कुमार लंबे समय तक भारतीय रेलवे में सेवाएं दे चुके हैं. प्रमोद इंडियन रेलवे से रिटायर्ड 89 बैच के ऑफिसर है. हाल ही में सीबीआई ने उनके भुवनेश्वर स्थित घर पर छापेमारी की. इस छापेमारी में सीबीआई ने जो बरामद किया उसने सभी को हैरान कर दिया. प्रमोद के घर से करोड़ों की नकदी और करोड़ों की ज्वैलरी के अलावा कई संपत्ति के कागजात भी बरामद किए गए है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रमोद के घर से सीबीआई ने 1.57 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. वहीं 8 करोड़ रुपये की कीमत की 17 किलो ज्वैलरी भी बरामद की गई है. इसके अलावा कई प्रॉपर्टी के कागजात भी जेना के घर से बरामद किए गए है. बता दें कि रेलवे के पूर्व कर्मचारी के खिलाफ 3 जनवरी को केस दर्ज किया गया था.

भारतीय रेलवे में जेना ईस्ट कोस्ट रेलवे के चीफ ऑपरेशन मैनेजर के पद पर कार्यरत थे. जेना भारतीय रेलवे से नवंबर 2022 में ही सेवानिवृत्त हुए है. साल 1987 में वे रेलवे की नौकरी में शामिल हुए थे. उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति केस में शिकायत दर्ज की गई थी. सीबीआई ने बताया है कि प्रमोद ने आय से 59.09 प्रतिशत ज्यादा संपत्ति बनाई.

जेना की कुल संपत्ति 1,92,21,405 है. यह आय से 59 फीसदी अधिक है. प्रमोद ने 1,92,21,405 की संपत्ति बनाई जो कि आय से 59.09 प्रतिशत ज्यादा है. जेना बीते 22 सालों से (साल 2005 से) अवैध संपत्ति बना रहे थे. अब उन पर सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button