बॉलीवुड

शादीशुदा शख़्स के प्यार में बर्बाद हो गई ‘परदेसी परदेसी’ की एक्ट्रेस की ज़िंदगी, 52 की उम्र में है कुंवारी और गुमनाम

हिंदी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाने के लिए हर साल कई लोग आते हैं हालांकि हर कोई यहां टिक नहीं पाता है. जिसका काम बोलता है वो यहां टिकता है. हिंदी सिनेमा में बने रहने के लिए लगातार काम करना पड़ता है और लगातार दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़नी पड़ती है.

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड में काफी समय तक काम किया लेकिन इसके बावजूद वे फ्लॉप हो गए और आज वे गुमनाम है. ऐसे ही कलाकारों में एक नाम प्रतिभा सिन्हा का भी शामिल है. बता दें कि प्रतिभा सिन्हा गुजरे दौर की मशहूर अदाकारा माला सिन्हा की बेटी हैं.

माला सिन्हा ने अपने समय में हिंदी सिनेमा में काम करके अच्छा ख़ासा नाम कमाया था हालांकि उनकी बेटी प्रतिभा हिंदी सिनेमा में सफ़ल नहीं हुई थी. वे बस अपने एक गाने के लिए ही चर्चा में रही है. जबकि उन्होंने बॉलीवुड में कुल 12 फिल्मों में काम किया था.

4 जुलाई 1969 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जन्मीं प्रतिभा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘महबूब मेरे महबूब’ आई थी. उन्होंने और भी कई फिल्मों में काम किया था लेकिन उनकी अधिकतर फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रही.

प्रतिभा आमिर खान और करिश्मा कपूर की साल 1996 में आई सुपरहिट फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ के एक गाने ‘परदेसी परदेसी जाना नहीं’ के लिए चर्चा में रही थी. इस गाने में वे एक बंजारन के गेटअप में नज़र आई थीं और उनके डांस एवं खूबसूरती को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इस गाने में उन्होंने आमिर के साथ डांस किया था.

इस म्यूजिक डायरेक्टर के साथ जुड़ा नाम, करियर हुआ बर्बाद…

प्रतिभा की चर्चा अक्सर 90 के दशक के मशहूर संगीत निर्देशक रहे नदीम सैफी संग उनके रिश्ते को लेकर होती रहती है. दोनों एक समय रिश्ते में थे हालांकि दोनों का रिश्ता लम्बा नहीं चल सका था. बता दें कि नदीम पर टी-सीरीज के संस्थापक और मशहूर भजन गायक गुलशन कुमार की हत्या में शामिल होने के आरोप लगे थे.

बताया जाता है कि शादीशुदा नदीम के प्यार में पड़कर प्रतिभा ने अपने करियर की भी सुध बुध नहीं ली. एक और नदीम से उनका रिश्ता टूट गया वहीं दूसरी ओर वे अपने करियर में भी पीछे छूट गई. गुलशन कुमार की हत्या के केस में जब 67 वर्षीय नदीम का नाम आया तो इसके बाद वे लंदन भाग गए और कभी भारत वापस नहीं आए. तो वहीं प्रतिभा भी एक गुमनाम जीवन जी रही है. 52 की उम्र में भी वे कुंवारी है. बता दें कि मुंबई में प्रतिभा अपनी मां माला सिन्हा के साथ रहती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button