बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे खतरनाक विलेन, दूसरे नंबर वाले ने दर्शकों के रोंगटे खड़े

बॉलीवुड फिल्मों में जितने जरूरी हीरो और हीरोइन के किरदार होते हैं उतने ही जरूरी विलेन के किरदार भी होते हैं. क्योंकि विलेन ही किसी फिल्म को दिलचस्प बनाते हैं और उनसे लड़ाई करते-करते ही तो फिल्में दिलचस्प बनती हैं. मगर आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मो के खतरनाक किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पर्दे पर क्या घर में देखकर भी दर्शकों के पसीने छूट जाते हैं. ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे खतरनाक विलेन, जिनके किरदारों इतने डरावने होते हैं कि हम फिल्में बीच में ही छोड़ देते हैं, लेकिन इन किरदारों में एक खास बात तो यह थी कि इन्हें लोग कभी भूला नहीं सकते.

ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे खतरनाक विलेन

1. खोखा सिंह (मोहन आगोश)

निर्देशक सुभाष घई की फिल्म त्रिमूर्ति में शाहरुख खान, जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर मुख्य कलाकारों में थे लेकिन फिल्म की जान खोखा सिंह भी था. खोखा एक विलेन था जिसने एक परिवार को तोड़ने के लिए ऐसे-ऐसे हथकंडे अपनाए जिसे देखकर लोगों का पसीना छूट गया था. इस फिल्म में अजीब सा दिखने वाला ये गोगा सभी बच्चों को डराने वाला था और उसकी बातें, हंसना का तरीका बहुत ज्यादा अजीब था जो एक अच्छे खासे इंसान को बिला कर रख दे. ये फिल्म तो खास कमाल नहीं कर पाई थी लेकिन खोखा सिंह के किरदार में मोहन को खूब पसंद किया था.

2. लज्जा शंकर (आशुतोष राणा)

साल 1999 में आई अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा की फिल्म संघर्ष में एक और किरदार था जो सबपर भारी था. आशुतोष राणा ने फिल्म में लज्जा शंकर नाम का किरदार निभाया था, जो कि इतना खतरनाक होता है जिसे देखकर बच्चों का तो ट्वॉयलेट ही निकल जाए. उसके किरदार से सभी बहुत डर जाते थे. इसमें वो 99 बच्चों की बलि चढ़ा चुका होता है और जैसे ही 100वें बच्चे की बली चढ़ाता है तब अक्षय और आशुतोष का घमासान युद्ध होता है. इस किरदार के लिए आशुतोष को बहुत सारे अवॉर्ड्स भी मिले थे.

3. धीरज पण्डे (प्रशांत नारयणन)

फिल्म मर्डर-2 में इमरान हाश्मी और जैकलीन फर्नांडीज के रोमांस के अलावा भी एक ऐसा किरदार था जिसने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा. फिल्म में विलेन बने धीरज पांडे नाम का एक किरदार होता है जो खूबसूरत लड़कियों को मारकर उसके शरीर का अंग अपने घर में सजाता है. उसे लड़कियों की चीख बहुत अच्छी लगती है और वो उऩ्हें अगवा करके बहुत सताता था. इनका किरदार बहुत ही ज्यादा डरावना था जिसे प्रशांत ने बखूबी निभाया.

4. रमन राघव (नवाजुद्दीन सिद्दिकी)

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपने अभिनय से सभी के दिलो को बहुत अच्छे से जीता है. उनकी फिल्म रमन राघव में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के किरदार से हर कोई डर गया था और उन्हें खुद इस बात का पता है क्योंकि जब उन्होंने अपने इस गैटअप को देखा तो उन्हें यकीन नहीं हुआ कि ये वो हैं. इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने रमन का किरदार निभाया था जिसका किरदार बहुत ही ज्यादा अजीब और डरवाना था, और उनके इस किरदार से लोग बहुत डर गए थे.

5. मकड़ी (शबाना आज़मी)

फिल्म मकड़ी में शबाना आज़मी ने एक मकड़ी नाम की चुड़ैल का किरदार निभाया था. इसमें एक बच्ची होती है जो बहुत चंचल होती है और उसका दोहरा किरदार होता है लेकिन एक शबाना के कब्जे में चली जाती है और उसे छोड़़ने के लिए मकड़ी उससे अजीब-अजीब काम करवाती और डराती थी. आप को बता दे कि इस फिल्म में एक चुड़ैल का बहुत ही खतरनाक किरदार था था. इस फिल्म में चुड़ेल के किरदार को देखकर हर कोई डर जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button