अध्यात्म

एक साथ 3 छिपकलियां दिखें तो घर आती है मां लक्ष्मी, जाने धन की देवी के आगमन के 10 संकेत

घर में पैसों की आवक किसी को बुरी नहीं लगती है। कहते हैं कि धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा के बिना किसी के पास पैसा नहीं आता है। यदि मां लक्ष्मी आपके घर निवास करें तो पैसों की कोई कमी नहीं होती है। धन अर्जित करने के नए साधन खुल जाते हैं। कम मेहनत और अच्छे भाग्य से खूब पैसा आता है। वहीं यदि मां लक्ष्मी आपका घर त्याग दे तो वहां भुखमरी और अकाल तक पड़ जाता है।

मां लक्ष्मी जब घर आती है तो साथ में कुछ संकेत भी देती है। इन संकेतों से आप जान सकते हैं कि आपके घर मां लक्ष्मी और धन दोनों ही आने वाला है। ऐसे में इन संकेतों को समझ आप मां लक्ष्मी के आगमन की तैयारी कर सकते हैं। घर को साफ सुथरा रख सकते हैं। उनके पूजा स्थल को सुंदर और स्वच्छ बना सकते हैं।

घर आने से पहले मां लक्ष्मी देती है ये संकेत

1. घर में यदि काली चिटियों का झुंड अचानक आ जाए और घर में रखी चीजें खाने लगे तो ये मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत है। मतलब आपको पैसों की आवक होने वाली है।

2. यदि कोई चिड़िया आपके घर घोंसला बनाए या वहां अंडे दे तो यह भी एक शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपके घर मां लक्ष्मी पैसों की बारिश करने वाली है। हालांकि यही पेड़ आप कटवा दें तो ये अशुभ फल देता है। फिर कंगाली आती है।

3. घर में 3 छिपकलियों का एकसाथ दिखना भी बड़ा शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी आपके घर पधारने वाली है। पैसों को लेकर आपका भाग्य चमकने वाला है।

4. दीपावली की रात यदि तुलसी के पौधे के पास छिपकली दिख जाए तो खुश हो जाइए। ये एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है मां लक्ष्मी आपके घर जरूर आएगी। हालांकि एक से अधिक छिपकली दिख जाए तो ये अशुभ संकेत होता है।

5. दाहिने हाथ में खुजाल मचना भी धन आगमन का संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपके हाथ में जल्द मां लक्ष्मी की कृपा से पैसा आने वाला है।

6. सपना भी धन आगमन का संकेत देता है। सपने में झाडू, उल्लू, घड़ा, बंसी, हाथी, नेवला, शंख, छिपकली, तारा, सांप, गुलाब जैसी चीजें दिखना शुभ माना जाता है। इसका मतलब है घर में पैसा ही पैसा होने वाला है।

7. सुबह उठते से शंख की ध्वनि सुनाई देना शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी आपके घर पधारने वाली है। अब आपके दुखभरे दिन समाप्त होने वाले हैं।

8. यदि आप घर से बाहर निकल रहे हैं और रास्ते में गन्ना दिखाई दे जाए तो ये भी शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपको धन लाभ होने वाला है।

9. सुबह घर से निकलें और अचानक कोई झाड़ू लगता दिख जाए तो ये बड़ा शुभ संकेत होता है। इसका अर्थ है कि आपका कोई बड़ा विवाद हल होने वाला है। यह ये भी संकेत देता है कि आप बहुत जल्द अमीर बनने वाले हैं।

10. घर से निकलते समय कोई कुत्ता मुंह में रोटी या कोई अन्य शाकाहारी चीज ले जाता हुआ दिखें तो ये भी शुभ होता है। इसका मतलब है आप जल्द पैसों का मुंह देखने वाले हैं। मां लक्ष्मी की कृपा से आपको अचानक धन लाभ होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button