बॉलीवुड

बहन की शादी नहीं होने दूंगा, शराबी बन जाऊंगा… जब मरती मां को शाहरुख़ खान ने दिया था वचन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग कहे जाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान को भला कौन नहीं जानता। शाहरुख खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और आज भी उनका जलवा इंडस्ट्री में बरकरार है। इन दिनों शाहरुख खान अपनी अपकमिंग फिल्म पठान” को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दे शाहरुख खान के लिए इंडस्ट्री में नाम कमाना कोई आसान बात नहीं थी।

shahrukh khan

उन्होंने अपने करियर में कई मुश्किलों का सामना किया।  छोटी सी उम्र में उन्होंने अपनी मां और पिता को भी खो दिया था।  आज हम आपको बताने जा रहे शाहरुख खान से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जब उन्होंने अपनी मरती हुई मां को कहा था कि वह शराबी बन जाएंगे। तो आइए जानते हैं शाहरुख़ खान से जुड़ा ये पूरा मामला क्या है?

महज 15 की उम्र में उठ गया था पिता का साया

बता दें, शाहरुख खान जब 15 साल के थे तभी उनके पिता इस दुनिया को अलविदा कह गए।  ऐसे में शाहरुख खान अकेले पड़ गए थे। अब उनके लिए जो भी कुछ थी वो केवल उनकी मां और बहन ही थी। लेकिन कुछ दिनों के बाद उनकी मां भी बीमार रहने लगी और बहुत जल्द उन्होंने भी दुनिया छोड़ दी।

shahrukh khan

शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपनी मां से बहुत प्यार करते थे और किसी भी हाल में अपनी मां को इस तरह से जाने नहीं देना चाहते थे। शाहरुख खान को किसी ने कहा था कि, जिन लोग के काम अधूरे रहते हैं वो इस दुनिया से नहीं जाते हैं। ऐसे में शाहरुख़ को लगा रहा था कि, बहन की शादी नहीं हुई है और उन्होंने भी कुछ नहीं किया। ऐसे में उनकी मां उन्हें ऐसे छोड़कर नहीं जा सकती थी।

shahrukh khan

इंटरव्यू के दौरान शाहरुख़ खान ने कहा था कि, “मेरी मां आईसीयू में भर्ती थीं और मुझे लगा कि मैं अगर अपनी मां को परेशान करूंगा तो वह मुझे छोड़कर नहीं जाएंगी। इसलिए मैंने अपनी मां से कहा था कि मैं दीदी को बहुत परेशान करूंगा, उनकी शादी नहीं होने दूंगा..। जॉब भी नहीं करूंगा और इतनी शराब पियूंगा कि एक दिन मैं शराबी बन जाऊंगा।”

shahrukh khan

शाहरुख खान को लगा था कि उनकी यह बातें सुनकर मां उन्हें छड़कर नहीं जाएंगी, बल्कि ऐसा नहीं हुआ और उनकी मां का निधन हो गया। एक्टर ने कहा था कि, इस बात को मुझे आज भी अफसोस है कि अपनी मां के आखिरी समय में मैंने उनसे ये सारी बातें की थीं। मां मुझे सक्सेसफुल होते नहीं देख पाईं, न ही पहला अवॉर्ड लेते। लेकिन आज मैं जो भी हूं अपनी मां की वजह से हूं।”

शाहरुख़ खान का वर्कफ़्रंट

shahrukh khan

बात की जाए फिल्म ‘पठान’ के बारे में तो यह 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण मुख्य किरदार में दिखाई देंगी। इसके अलावा जॉन अब्राहम भी एक मुख्य किरदार में होंगे। इस फिल्म के अलावा शाहरुख़ खान के पास ‘डंकी’ और ‘जवान’ है। फिल्म जवान में वह साउथ एक्ट्रेस नयनतारा के साथ नज़ारे आएंगे जबकि डंकी में तापसी पन्नू के साथ दिखाई देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button