अध्यात्म

नए साल में जरूर ले आए यह चीजें, सालभर रहेगी घर में बरकत, लक्ष्मी की कृपा से दूर होगी धन की कमी

हर कोई व्यक्ति चाहता है कि उसके घर परिवार में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न ना हो, परंतु ना चाहते हुए भी किसी ना किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न होने लगती है, विशेष रूप से देखा गया है कि ज्यादातर लोगों को धन से जुड़ी हुई परेशानियों का सामना करना पड़ता है, अगर आप भी अपने नए साल को बेहतर बनाना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि 2020 का वर्ष आपके लिए उन्नति और खुशियों से भरपूर रहे तो आप नए साल के अवसर पर कुछ चीजें अपने घर अवश्य ले आए, यह आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको अगर आप नए साल पर खरीद कर लाते हैं तो इससे आपके घर परिवार में सुख शांति और खुशियां आएंगी और साल भर घर परिवार में धन का अभाव नहीं रहेगा, इन चीजों को घर में लाने से बरकत बनी रहती है।

आइए जानते हैं नए साल में कौन सी चीज़ें लाएं

देवी लक्ष्मी के चरण चिन्ह

अगर आप नए साल पर अपने घर के अंदर धन की देवी माता लक्ष्मी जी के चरण चिन्ह लेकर आते हैं और इसकी नियमित रूप से पूजा अर्चना करते हैं तो इससे धन प्राप्ति के मार्ग खुलते हैं और सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान की भी प्राप्ति होती है।

लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति

अगर हम वास्तु शास्त्र के अनुसार देखें तो अगर नए साल पर लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति घर में लाई जाए तो इसकी वजह से धन आगमन में जो भी बाधाएं उत्पन्न हो रही है वह दूर हो जाती है, अगर आप नए साल पर भगवान गणेश और लक्ष्मी जी की चांदी की प्रतिमा लेकर आते हैं तो आप इसको अपने धन रखने के स्थान पर स्थापित करें।

लाफिंग बुद्धा

अगर आप नए साल पर लाफिंग बुद्धा घर में लेकर आते हैं है तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होती है, अगर आप इसको अपने घर के उत्तर-पूर्व कोण में 30 डिग्री ऊंचाई पर स्थापित करते हैं तो इससे आपको आर्थिक प्रगति हासिल होगी और आप अपने करियर में लगातार सफलता हासिल करेंगे।

धातु से बना कछुआ

अगर आप अपने घर में धातु से बना हुआ कछुआ लेकर आते हैं तो इसे घर परिवार में सुख शांति बनी रहती है, चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार यह चीजें घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और धन संबंधित परेशानियों का भी समाधान होता है, अगर आप साल की शुरुआत में धातु से बना हुआ कछुआ या ड्रैगन की मूर्ति खरीद कर लाते हैं तो शुभ माना गया है।

मोर पंख

जैसा कि आप लोग जानते हैं मोर पंख को बहुत ही शुभ माना गया है, शास्त्रों में भी मोर पंख को बहुत ही शुभ और पवित्र बताया गया है, अगर कोई शुभ कार्य किया जाता है तो उसमें मोर पंख का प्रयोग होता है, अगर मोर पंख का इस्तेमाल किया जाए तो इससे कार्य सफल होते हैं, अगर आप नए साल की शुरुआत में अपने घर मोर पंख लाते हैं तो इससे आपके घर में साल भर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button