अन्य

माल्या के ख़ुलासे के बाद राहुल गांधी ने बोला भाजपा पर हमला, कहा- मामले की जाँच करवाएँ पीएम

बुधवार को दिए गए विजय माल्या के बयान के बाद से देश की राजनीति में काफ़ी हलचल मची हुई है। माल्या ने अपने बयान में कहा कि वह देश छोड़ने से पहले वित्तमंत्री अरुण जेटली से मिलकर गया था। माल्या के इस दावे के बाद से कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि इस मामले की पूरी जाँच होनी चाहिए। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वित्तमंत्री अरुण जेटली इस्तीफ़ा दें। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि माल्या की तरफ़ से लगाए गए आरोप बहुत ही गम्भीर है।

भाजपा ने जानबूझकर भगाया माल्या को:

राहुल गांधी ने आगे लिखा कि पीएम इस मामले की निष्पक्ष जाँच करवाएँ और जाँच पूरी होने तक अरुण जेटली वित्त मंत्री के पद से इस्तीफ़ा दें। इससे पहले ही पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि माल्या के बारे में सबकुछ पता होने के बाद भी उसे देश से बाहर क्यों जानें दिया गया। कांग्रेस प्रवक्ता सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस बार-बार कहती आ रही है कि माल्या, नीरव मोदी और कई अन्य लोगों को भाजपा ने जानबूझकर भगाया है। माल्या ने जो भी कहा है, उसपर वित्तमंत्री की तरफ़ से स्पष्ट और विस्तृत जवाब आना चाहिए।

इस मामले की होनी चाहिए व्यापक जाँच:

सिंघवी ने कहा कि माल्या ने दो चीज़ें बतायी हैं, पहली कि उसने वित्तमंत्री से व्यवस्थित ढंग से मुलाक़ात की और दूसरी यह कि उसने मामले को सुलझाने की पेशकश भी की थी। कांग्रेस ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इस मामले का पूरा ख़ुलासा होना चाहिए। इसपर व्यापक स्पष्टीकरण आना चाहिए। इसके साथ ही इसपर व्यापक जाँच भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह भी स्पष्ट होना चाहिए कि यह मुलाक़ात चलते फिरते ही हुई थी या व्यवस्थित ढंग से हुई थी। माल्या के कहे अनुसार ऐसा लगता है कि मुलाक़ात व्यवस्थित ढंग से हुई है।

भगोड़ों के साथ लुटेरों का विकास, भाजपा का लक्ष्य:

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि जब बैंकों को यह सब पता था, वित्त मंत्रालय को पता था, पूरी सरकार इसके बारे में जानती थी और देश के प्रधानमंत्री जी भी इस बारे में जानते थे कि विजय माल्या के ऊपर इतना बड़ा क़र्ज़ है तो उसे देश से बाहर क्यों जानें दिया गया। इस सवाल का जवाब पूरा देश जानना चाहता है। वहीं माल्या के ख़ुलासे के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी भाजपा पर ट्वीट करके निशाना साधा। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘भगोड़ों का साथ, लुटेरों का विकास’ भाजपा का एकमात्र लक्ष्य है।

वित्त मंत्री से मिलकर की थी मामले के निपटारे की पेशकश:

सुरजेवाला ने आगे कहा कि मोदी जी, अपने ललित मोदी, नीरव मोदी, हमारे महल भाई, अमित भटनागर जैसों को देश के करोड़ों रुपए लुटवाकर विदेश भगा दिया। विजय माल्या तो अरुण जेटली से मिलकर विदाई लेकर देश का पैसा लेकर भाग गया है? चौकीदार नहीं भागीदार है। आपकी जानकारी के लिए बता दें माल्या ने बुधवार को कहा था कि वह भारत से रवाना होने से पहले वित्त मंत्री से मिला था। लंदन वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होने के लिए पहुँचे माल्या ने कहा कि उसने वित्तमंत्री से मुलाक़ात की थी और मामले का निपटारा करने की पेशकश की थी। वहीं वित्त मंत्री जेटली माल्या के बयान को झूठा बता रहे हैं। उनके अनुसार वह माल्या से 2014 के बाद कभी नहीं मिले।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button