अन्य

आपका या आप के किसी करीबी का नाम ‘S’ से शुरू होता है तो जानिये इनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें

ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के नाम का ख़ास महत्व है. जन्म के बाद जब चंद्रमा राशि में परवेश करता है तो बच्चे का नामकरण किया जाता है. इस नाम के लिए एक ख़ास अक्षर का चुनाव किया जाता है. हर इंसान के नाम के अलग अलग महत्व और मायने है. किसी भी व्यक्ति का नाम उसके व्यवहार और भविष्य से जुडी कईं जानकारियां बताता है. किसी भी नाम के दो ही मतलब हो सकते हैं. या तो वह नाम शुभ संकेत देगा या फिर बुरे समय के लिए हमें आगाह करेगा. ऐसे में यदि आपका नाम “S” अक्षर से शुरू होता है तो आप सबसे अधिक भाग्याशाली हैं.  देखा जाए तो “S” अंग्रेजी के अल्फाबेट का 19 वां लेटर है. लेकिन, इस नाम वाले लोगों का जीवन बेहद रोचक एवं ख़ास होता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको एस नाम से जुडी कुछ ऐसी खूबियाँ बताने जा रहे हैं, जिनसे आप शायद पहले से वाकिफ नहीं होंगे.

ये हैं “S” नाम की ख़ास खूबियाँ

1. इस नाम वाले लोग दिखने में बेहद आकर्षक लगते हैं और उतने ही ज्यादा पॉपुलर भी होते हैं. इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं होती. यह अपनी मीठी वाणी से सामने वाले पर अपना प्रभाव छोड़ देते हैं. लड़कियां इन पर मरती है. यह सबसे अधिक मेहनती होते हैं और अपने लक्ष्य को पाने के लिए दिन रात एक कर देते हैं.

2. यह पढ़ाई में काफी तेज होते हैं और जहां से भी इन्हें ज्ञान मिलता है यह एकत्रित कर लेते हैं. यह दिल के काफी साफ होते हैं और कोई भी बात ऐसी नहीं करते जिसके चलते सामने वाले को जरा सा भी दुख महसूस हो. कभी-कभी इनका गुस्सा इन पर हावी हो जाता है. यह लोग सत्य के पुजारी होते हैं साथ ही प्यार के मामले में यह जरूरत से अधिक गंभीर होते हैं.

3. यह अपने शादीशुदा जीवन में वर्चस्व बनाए रखना चाहते हैं इसी कारण उनका वैवाहिक जीवन अच्छा नहीं चलता और साथी के साथ अनबन बनी रहती है. अगर आपका नाम एस अक्षर से शुरू होता है तो साल 2018 के राशिफल के अनुसार कुंभ राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बाकी वर्षों के बदले बेहद अच्छा बिकने वाला है. बिगड़े काम बनेंगे और धन लाभ की प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

4. इस नाम वाले लोग नरम दिल के होते हैं यह किसी का दुख नहीं देख पाते और हमेशा दूसरों की मदद करने में तत्पर रहते हैं. इनकी मीठी बोली सबको इनकी ओर आकर्षित करती है. इनकी अच्छाइयों के चलते यह हमेशा लोगों के दिलों पर राज करते हैं. अगर इन्हें कोई ठेस पहुंचा दे तो यह चुपचाप सह लेते हैं परंतु उसको अपना दुख जाहिर नहीं करते. यह सब की मदद में आगे बढ़कर साथ देते हैं परंतु इनके अपने ही इन्हें आखिर में धोखा दे देते हैं.

5. ईमानदारी की बात करें तो इस नाम वाले जातकों में ईमानदारी सबसे बेस्ट खूबी है. यह कर्ज के सख्त खिलाफ रहते हैं. लेकिन अगर कभी दुर्भाग्यवश इन्हें कर्ज लेना पड़े तो यह जल्दी से जल्दी उसे चुकता करने की सोचते हैं और जब तक इनका कर्जा अदा नहीं हो जाता यह चैन की नींद नहीं सोते. प्यार के मामले में यह लोग थोड़े स्वार्थी होते हैं क्योंकि यह कभी अपना प्यार किसी से शेयर नहीं करना चाहते.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button