क्रिकेट

इस खूबसूरत वजह से धोनी ने कटवाए थे अपने लंबे बाल, वजह आपको जरूर जाननी चाहिए

क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह महेंद्र सिंह धोनी जिन्हें सभी प्यार से माही बुलाते हैं, उनके करियर की बात जितनी दिलचस्प है उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ भी दिलचस्प है. एम एस धोनी ने क्रिकेट की दुनिया में बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए जिन्हें आज तक कोई तोड़ नहीं पाया. धोनी ने क्रिकेट में जब अपना डेब्यु किया था तो उनके लंबे बाल हुआ करते थे जिनसे धोनी बहुत प्यार करते थे. वे किसी के भी कहने पर अपने बालों को नहीं काटते थे क्योंकि यही उनकी कमजोरी हुआ करते थे. मगर अचानक ऐसा क्या हुआ कि उन्हें अपने प्यारे बालों की कुर्बानी देनी पड़ी थी जिन्हें वे अपनी प्यारी बहन के कहने पर भी कभी कटवाए थे. तो आपको बता दें कि न इस खूबसूरत वजह से धोनी ने कटवाए थे अपने लंबे बाल और इस बात की खबर शायद सबको हुई ही ना हो.

भारतीय क्रिकेट के कामयाब कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी यानि माही, जिन्होंने रातों-रात सफलता हासिल की. उनके फैंस भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी हैं. धोनी के नाम का डंका बजा और बॉलीवुड भी धोनी का फैन हो गया था. जब माही ने एंट्री की थी तब उनके लंबे-लंबे बाल हुआ करते थे जो उनका स्टाइल आइकन माना जाता था. धोनी की पॉपुलैरिटी के दो कारण थे एक उनकी दमदार बल्लेबाजी और दूसरी उनके लंबे बाल, जिनकी दुनिया दीवानी हो चुकी थी. मगर ऐसा कुछ उनकी लाइफ में हुआ कि उन्हें अपने इस स्टाइल की बली देनी पड़ी थी. ऐसा बताया जाता है कि माही ने अपने लंबे बाल दीपिका पादुकोण के कहने पर कटवाए थे.

जी हां, साल 2007 में जब धोनी को 20-20 टीम का कैप्टन बनाया गया था तभी दीपिका ने फिल्म ओम शांति ओम से अपनी धमाकेदार शुरुआत की थी. ये दोनों ही अपने करियर की शुरुआत बेहतरीन तरीके से कर चुके थे. इन दोनों की दोस्ती कई बार रेस्टोरेंट्स और पार्टीज तक भी पहुंची थी. दोनों के इस अफेयर के बीच ये बात सुर्खियों में थी कि धोनी ने अपने लंबे बाल दीपिका के कहने पर ही कटवाए थे क्योंकि उन्हें माही के लंबे बाल पसंद नहीं थे.  इस समय धोनी की साक्षी नाम की एक खूबसूरत बीवी और जीवा नाम की एक प्यारी बेटी है, जिनके साथ माही बहुत खुश हैं.

7 जुलाई, 1981 को रांची में जन्में महेंद्र सिंह धोनी एक राजपूत परिवार से ताल्लुक़ रखते हैं. धोनी के माता-पिता चाहते थे कि वे सरकारी नौकरी करके अपनी जिंदगी सेटल कर लें लेकिन माही पर बचपन से ही क्रिकेट का भूत सवार था और वे हर कीमत पर क्रिकेट खेलते थे. हालांकि धोनी की रेलवे में सरकारी नौकरी टीटी के तौर पर लगी भी थी लेकिन उस नौकरी करने के साथ वे क्रिकेट भी खेलते थे. माही की किस्मत चमकी और उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला और वे पहुंच गए खेल के मैदान में. साल 2016 में माही की बायोपिक बनाई गई थी जिसमें उनके किरदार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था और लोगों ने उनकी इस बायोपिक को खूब पसंद किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button