बॉलीवुड

दीया से लेकर प्रियंका तक बॉलीवुड में नज़र आईं ये विश्व सुंदरियां, कोई रही हिट तो कोई हो गई फ्लॉप

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा का बर्थडे 9 दिसंबर को होता है. दिया मिर्जा ने फिल्म इंडस्ट्री की बहुत सारी फिल्मों में काम किया है. साल 2000 में दीया मिर्जा ने मिस एशिया पेसिफिक का खिताब जीता था. लेकिन दीया मिर्जा फिल्मों में ज्यादा सफल नहीं हो पाई. दीया मिर्जा ने प्रोड्यूसर साहिल संघा के साथ शादी की थी, पर उनकी शादी इतने लंबे सफर को तय करने के बाद टूट गई. इस साल दिया मिर्जा का उनके पति के साथ तलाक हो गया. वैसे केवल दिया मिर्जा ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को अपनी खूबसूरती का लोहा मनवाने के बाद कई विश्व सुंदरियों ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा कुछ अभिनेत्रियां बॉलीवुड में सफल रही तो कुछ का करियर बहुत जल्द ही खत्म हो गया.

लारा दत्ता

लारा दत्ता ने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. काफी लंबे समय तक लारा को फिल्मों में सफलता नहीं मिली. फिल्मों में कामयाबी ना मिलने के बाद लारा ने टेनिस स्टार महेश भूपति के साथ शादी कर ली. लारा और महेश की एक बेटी भी है. आजकल लारा अपने परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत कर रही हैं.

जूही चावला

जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का ताज पहना था. इन्होंने फिल्मों में खूब सफलता हासिल की. अपनी अदाओं से दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली जूही चावला ने शादी करके सभी को हैरत में डाल दिया. उन्होंने अपनी उम्र से बहुत बड़े जय मेहता के साथ शादी की.

संगीता बिजलानी

1980 में संगीता बिजलानी ने मिस इंडिया का खिताब जीता था. एक समय सलमान खान से इनके प्यार के चर्चे खूब सुर्खियों में थे. कुछ समय के बाद सलमान खान के साथ इनका ब्रेकअप हो गया. सलमान खान से अलग होने के बाद संगीता बिजलानी ने क्रिकेटर अजहरुद्दीन के साथ शादी कर ली.

नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर ने 1993 में मिस इंडिया का ताज पहना था. नम्रता ने बहुत सारी फिल्मों में काम किया है. बाद में इन्होने साउथ के अभिनेता महेश बाबू से शादी कर ली. अब नम्रता शिरोडकर फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं.

सोनू वालिया

1985 में मिस इंडिया का ताज पहनने वाली सोनू वालिया ने फिल्म “खून भरी मांग” से खूब सुर्खियां बटोरी थी. लेकिन बाद में उन्हें फिल्मों में ज्यादा कामयाबी नहीं मिली. इसके बाद सोनू ने एक एनआरआई के शादी कर ली. अब सोनू यूएस में रह रही है.

सुष्मिता सेन

1994 में मिस इंडिया का ताज पहनने के बाद सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स का खिताब भी हासिल किया. सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनने वाली पहली भारतीय महिला थी. सुष्मिता सेन को फिल्मों में ज्यादा कामयाबी नहीं मिली. सुष्मिता सेन ने अभी तक शादी नहीं की है. उन्होंने दो बेटियों को गोद लिया है.

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड की एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. उन्होंने फिल्मों में भी खूब कामयाबी हासिल की. फिल्मों में सफलता पाने के बाद ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन के साथ शादी कर ली. अभी ऐश्वर्या राय एक बच्चे की मां है.

नेहा धूपिया

2002 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली नेहा धूपिया ने फिल्मों में काफी बोल्ड रोल किए हैं. नेहा को फिल्मो में ज्यादा कामयाबी नहीं मिली. आजकल नेहा फिल्मों में केवल साइड रोल में ही नजर आती है.

प्रियंका चोपड़ा

साल 2000 में मिस वर्ल्ड बनी प्रियंका चोपड़ा फिल्मों में भी खूब सफल रही. प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकन सिंगर निक जोनस के साथ शादी की है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button