KKR vs MI: कार्तिक ने धोनी बनने की कोशिश में किया कुछ ऐसा, जिसे देखकर शाहरुख के उड़ गए होश

कोलकाता – बुधवार को आईपीएल टूर्नामेंट के 41वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 102 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मुम्बई के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। बता दें कि मुम्बई इससे पहले इतने मैच हार चुकी थी की हर कोई यही कहने लगा था कि मुम्बई अब प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पायेगी। लेकिन, लगातार 4 मैच जीतकर मुम्बई ने प्लेऑफ में जाने की उम्मीद को जिंदा रखा है। कल कोलकाता के खिलाफ खेले गए मैच ने मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में उतरी कोलकाता टीम 108 रनों पर ही ढेर हो गई। लेकिन, इस हार के बाद सभी इस बारे में बात कर रहे हैं कि दिनेश कार्तिक ने मैच का आखिरी ओवर पीय़ूष चावला को क्यों दिया।

ये बात हम सभी जानते हैं कि एम एस धोनी मैदान पर अजीबोगरीब फैसले लेते रहते हैं। अक्सर उनके फैसले देखकर हर कोई हैरान होता है। लेकिन, उनके फैसले हमेशा ही सही होते हैं। लेकिन अगर कोई दूसरा कप्तान धोनी का कॉपी करने की कोशिश करे तो उसके साथ क्या होता है ये हमें बुधवार को कोलकाता और मुंबई के मैच में दिख गया। दरअसल, मैच में पहले मुम्बई बल्लेबाजी कर रही थी। मुम्बई आखिरी ओवर से पहले 200 रन बनाने के करीब थी।

लेकिन, दिनेश कार्तिक ने मैच का आखिरी ओवर पीय़ूष चावला को दे दिया। बता दें कि पीयूष चावला लेग स्पिनर हैं और आखिरी ओवर में उनसे गेंदबाजी कराने का फैसला कोलकता पर भारी पड़ा। पीयूष चावला ने 20वें ओवर में 22 रन लुटा दिए। उनके इस ओवर में 3 छक्के और 1 चौका लगा। पीयूष चावला के ओवर की बदौलत ही मुम्बई 200 के पार पहुंच सकी। दिनेश कार्तिक के अंतिम ओवर पीय़ूष चावला से कराने के फैसले पर मैदान में मौजूद शाहरुख खान भी हैरान हो गए थे।

बता दें कि एक वक्त टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी मुम्बई ने इस जीत के साथ ही प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीद को बरकरार रखा है। मुंबई के 11 मैचों में 10 अंक हो गए हैं। अब प्लेऑफ में जाने के लिए मुम्बई को अपने सभी तीन मैच जीतने होंगे। कोलकाता के भी 11 मैचों में 10 अंक हैं। यानि अब कोलकाता को भी प्लेऑफ में पहुंचने के बाकी बचे तीन मैच जीतने होंगे।

कल खेले गए मैच की बात करे तो इस मैच में मुम्बई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए युवा बल्लेबाज ईशान किशन (62) के तूफानी अर्धशतक के बदौलत 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। ईशान की बेहतरीन पारी के कारण मुंबई ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में कोलकाता अपने घर में ही 18.1 ओवरों में 108 रनों पर ऑल ऑउट हो गई। इस हार के बाद कोलकाता के लिए प्लेऑफ में जाने की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। वहीं लगातार जीत के बाद मुम्बई प्लेऑफ में जाने की रेस में अभी भी शामिल है।

Leave a Reply