समाचार

कन्हैयालाल की हत्या पर बॉलीवुड में आक्रोश, लकी अली-अनुपम सहित इन सेलेब्स ने की कड़ी सजा की मांग

राजस्थान के उदयपुर में दो मुसलमानों रियाज और मोहम्मद गौस ने मिलकर एक हिंदू टेलर की बड़ी बेरहमी से उसकी दुकान में घुसकर हत्या कर दी. यह भयावह घटना मंगलवार की बताई जा रही है. उदयपुर में मृतक कन्हैया लाल कपड़ों की सिलाई का काम करते थे. उनकी शहर में एक दुकान थी.

बात यह थी कि मृतक के आठ साल के बेटे ने भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन की एक पोस्ट व्हाट्सएप पर वायरल की थी. मंगलवार को दो मुसलमान उनकी हत्या के इरादे से उनकी दुकान में घुसे. कपड़े का नाप देने के बहाने कन्हैया लाल की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई.

kanhaiyalal

एक मुस्लिम आरोपी कपड़े का नाप दे रहा था और एक आरोपी अपने मोबाइल से वीडियो बना रहा था. इसी बीच कपड़ों का नाप देने वाले आरोपी ने मौके का फायदा उठाकर धारदार हथियार से गला रेतकर कन्हैयालाल की हत्या कर दी.

कन्हैयालाल की हत्या पर देशभर में लोग आक्रोश में है. उनकी हत्या करने वाले दोनों आरोपियों का खूब विरोध हो रहा है और उन्हें सख्त से सख्त सजा एवं फांसी देने की भी मांग की जा रही है. वैसे आपको बता दें कि दोनों आरोपियों को पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर ही उदयपुर से 170 किलोमीटर दूर दबोच लिया था और उनकी लात-घूसों एवं लाठी डंडों से जमकर पिटाई की.

kanhaiyalal murder

चाहे दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी हो लेकिन लोग उन्हें फांसी देने की मांग कर रहे हैं. बॉलीवुड से भी आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग उठी है. निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”एक सच्चा हिंदू बनना और हिंदू-स्थान में जीवित रहना असंभव होता जा रहा है. जीवित रहने के लिए या तो अर्बन नक्सल बनें या गुमनाम हो जाएं या मारे जाएं. रालिव, गैलिव, चालिव”.

वहीं हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने लिखा कि, ”भयभीत…उदास…नाराज”. वहीं कंगना रनौत ने एक तस्वीर के साथ लिखा है कि, ”नुपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए इस शख्स की गला काटकर हत्या कर दी गई. हत्यारे जबरदस्ती दुकान में घुसे और नारे लगाने लगे. यह सब खुदा के नाम पर किया गया”.


कंगना ने एक अन्य इंस्टा स्टोरी में दोनों मुस्लिम हत्यारों की फोटो साझा करते हुए लिखा है कि, ”हत्या के बाद दोनों ने इस तरह के पोज दिए और वीडियो भी बनाई. इन वीडियोज को देखने की मेरी हिम्मत नहीं हो रही. मैं सन्न हूं”.

kanhaiyalal

अभिनेता कमाल आर खान ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ”पैगंबर मुहम्मद ने कभी किसी को शारीरिक रूप से नुकसान नहीं पहुंचाया, इसलिए किसी को भी किसी भी आपराधिक गतिविधि को करने के लिए इस्लाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. #उदयपुर!”.


गायक लकी अली ने अपने फेसबुक पर पोस्ट में लिखा कि, ”एक शख्स की हत्या पूरी मानवता की हत्या करने के समान है. प्लीज उन पर मुस्लिम सजा थोंपे. ठीक उसी तरह से जैसे उन्होंने इस्लाम के नाम पर गुनाह किया है”.

ali

टीवी अभिनेत्री गौहर खान ने लिखा कि, ”मेरे पेट के लिए बीमार. हारे हुए लोगों द्वारा धर्म के ध्वजवाहक होने के नाते. सभी धर्मों में शामिल हैं, एक पद पर एक व्यक्ति की हत्या करने वाले हत्यारों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए. क्या यह आपके विश्वास को प्रदर्शित करने का तरीका है ?? घिनौना! अपराधी। सब एक जैसे”.


बता दें कि कन्हैयालाल के हक में आवाज उठाते हुए और भी कई सेलेब्स ने हत्यारों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा की मांग की है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button