बॉलीवुड

‘वीरे दी वेडिंग’ की सफलता के लिए एकता कपूर ने किया वो खास उपाय, जिससे 8 साल पहले मिली थी सक्सेस

टीवी और फिल्म जगत की मशहूर निर्माता एकता कपूर अपने काम के अलावा एक खास बात के लिए जानी जाती है, वो है उनका अपनी फिल्मों और सीरियल्स की सफलता के लिए अपनाएं जाने वाले खास टोटके। जी हां, इसे एकता की आस्था कहें या विश्वास कहें या जो भी, पर ये तो सच है कि वे अपनी सीरियल्स से लेकर फिल्मों तक की सक्सेस के लिए कोई ना कोई खास उपाय करती हैं। जैसे कि उनकी ज्यादातर सीरियल्स के नाम को ही देख लें ये सभी ‘क’ अक्षर से शुरू हुए हैं.. क्योंकि सांस भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कसौटी जिंदगी की, काव्यंजलि, कभी सौतन कभी सहेली, कहीं तो होगा, किस देश में है मेरा दिल, कसम से, कुसुम, कुटुंब, कितनी मोहब्बत है। यहां तक कि जब वे 2001 में फिल्मों के प्रोडक्शन में आई तो फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’ से कदम रखा और इसके बाद 2003 और 2004 में ‘कुछ तो है’ और ‘कृष्णा कॉटेज’ में काम किया। वहीं अब खबर ये है कि अपनी आने वाली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ को हिट बनाने के लिए एकता ने वो खास काम किया है, जिससे 8 साल पहले उन्हे बड़ी सफलता मिली थी।

दरअसल एकता ने खुद इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर दी है.. एकता ने अपने ट्वीट में ये कहा है कि उन्हें अपनी किसी फिल्म की पर्सनल स्क्रीनिंग रखे आठ साल हो चुके हैं , इससे पहले उन्होने ‘द डर्टी पिक्चर’ की स्क्रीनिंग रखी थी जिसे बड़ी हिट फिल्म की लिस्ट में शामिल किया जाता है, वहीं अब आठ साल बाद वे ‘वीरे दी वेडिंग’ की पर्सनल स्क्रीनिंग की योजना बना रही हैं। एकता ने बुधवार को इस बार में ट्वीट किया, जिसमें लिखा.. “आठ सालें में मै पहली बार अपनी किसी फिल्म की पर्सनल स्क्रीनिंग रखने जा रही हूं, जो कि मैं कभी नहीं करती, पिछली बार जो मैंने स्क्रीनिंग रखी थी वो ‘द डर्टी पिक्चर’ की थी.”

यानी कि साफ है.. आमतौर पर फिल्म स्क्रीनिंग से दूरी बनाने वाली एकता को जब ‘द डर्टी पिक्चर’ की सक्सेस याद आई तो वो वे उसकी तरह ‘वीरे दी वेडिंग’ की स्क्रीनिंग रखने से खुद को रोक ना सकी। वैसे लगता है कि एकता का ये खास उपाय रंग भी लाने लगा है, क्योंकि इस स्क्रीनिंग पर पहुंचे लोग ‘वीरे दी वेडिंग’ की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। जिसमें से एक एकता कपूर की मम्मी शोभ कपूर भी हैं। दरअसल शोभा कपूर के ‘वीरे दी वेडिंग’ की स्क्रीनिंग देखने के बाद रिएक्शन के बारे में एकता कपूर ने बताया कि, “मम्मी ने इसे देखने के बाद मुझे कसकर गले लगा कर बोला कि ये बेहतरीन फिल्म है और कहा कि काश उनका जन्म भी ऐसे वक्त में हुआ होता जब महिलाएं ऐसे बोल्ड स्टेप्स उठा सकती हैं”

गौरतलबहै कि ‘द डर्टी पिक्चर’ के बाद एकता की कई सारी फिल्में आई, जैसे कि.. एक थी डायन, शूटआउट एट वडाला, लुटेरा, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा, कुकु माथुर की झंड हो गई, रागिनी एमएमएस2, शादी के साइड एफेक्टस, मिलन टाकीज, मैं तेरा हीरो आदी पर किसी फिल्म ने ‘द डर्टी पिक्चर’ की जैसी सफलता नहीं दोहराई, वहीं ‘वीरे दी वेडिंग’ की सफलता को लेकर एकता कपूर काफी उत्साहित दिख रही हैं, उनका कहना है कि उन्हें ‘वीरे दी वेडिंग’ पर गर्व है। एकता के अनुसार, “कुछ सालों बाद, एक पीढ़ी याद करेगी कि एक फिल्म आई थी जिसने लड़कियों और महिलाओं को सिखाया कि हम जैसे हैं, वैसे सही हैं.. चाहें तलाकशुदा हों, अविवाहित हों या मोटे या फिर कुछ और हम जैसे हैं, वैसे होने में कोई बुराई नहीं है.”

एकता के अनुसार फिल्म के राइट्स और डिस्ट्रीब्यूशन से अब तक इसकी सारी लागत निकल चुकी है, ऐसे में हमें इसके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। एकता के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म को शशांक घोष द्वारा निर्देशित कर रहे हैं जो कि 1 जून को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया जैसे एक्टेसेस प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button