अन्य

किसी ज़रूरी काम के लिए घर से निकलते समय करें ये, ज़रूर मिलेगी सफलता

भारत में ज़्यादातर लोग धर्म को मानते हैं और उसी के हिसाब से काम करते हैं। उन्हें कुछ भी करना होता है तो वह पहले भगवान को याद करते हैं, उसके बाद ही किसी काम को अंजाम देते हैं। वहीं जो लोग धार्मिक नहीं होते हैं, वह कोई भी काम किसी समय कर देते हैं। धार्मिक लोग शुभ मुहूर्त देखकर काम करते हैं। इससे काम की सफलता की उम्मीद कई गुणा बढ़ जाती है। इसीलिए कहा जाता है कि किसी भी काम की शुरुआत से पहले अपने इष्टदेव को ज़रूर याद कर लेना चाहिए।

हर व्यक्ति के जीवन में कुछ काम बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। वह चाहता है कि उसे जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिले, लेकिन हर किसी के साथ ऐसा नहीं हो पाता है। कई बार काम बहुत ज़रूरी होता है तो व्यक्ति उसके लिए घर से बहुत तैयारी करके निकलता है, लेकिन उसे असफलता का मुँह देखना पड़ता है। उसे समझ में नहीं आता है कि ऐसा उसकी किस ग़लती की वजह से हुआ है। लेकिन ज्योतिष के अनुसार उसके द्वारा की गयी एक ग़लती उसके काम के बीच बाधा खड़ी कर देती है।

अगर आप भी किसी अच्छे काम को करने के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो सबसे पहले अपने इष्टदेवों को ज़रूर याद करें। अक्सर आपने लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि भगवान कि इच्छा के बग़ैर एक पत्ता भी नहीं हिलता है। यह सही बात अहै। भगवान की मर्ज़ी ना हो तो कोई काम सफल नहीं हो पाता है। ऐसे में ज़रूरी होता है भगवान की पूजा करके उनकी मर्ज़ी पाना। अगर आप अपने किसी भी काम को सफलता पूर्वक करना चाहते हैं तो यह ज़रूरी है कि आप कुछ बातों का ध्यान रखें। घर से बाहर किसी अच्छे काम के लिए जाते समय अपने दिमाग़ में नकारात्मक भावनाओं को नहीं आने देना चाहिए। अच्छा सोचने से सकारात्मक ऊर्जा अंदर प्रवेश करती है जिससे हर काम सफल होता है।

घर से बाहर निकलने से पहले करें ये:

*- अगर आप किसी काम से घर से बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय अपना सीधा पैर और सीधा हाथ पहले घर से बाहर निकालें। मान्यता है कि ऐसा करने से शुभ संकेत मिलते हैं और काम धीरे-धीरे पूरा हो जाता है।

*- घर से निकलते समय एक बात का ख़ास ध्यान रखें कि कभी भी किसी की निंदा ना करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो यक़ीनन आपका बनता हुआ काम भी बिगाड़ जाता है।

*- भारत में सदियों से यह परम्परा रही है कि किसी भी शुभ काम पर निकलने से पहले दही-गुड खाकर निकला जाता है। ऐसा करने से यक़ीनन आपको सफलता मिलती है।

*- भूलकर भी किसी काम के लिए घर से निकलते समय भूखे पेट या बिना नाश्ता किए नहीं निकलना चाहिए।

*- घर से निकलने से पहले माता-पीयत या अपने से बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें, इसके साथ ही घर में स्थापित सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद लेना ना भूलें। ऐसा करने से आपके सफलता की सम्भावना बहुत बढ़ जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button