अध्यात्म

रविवार को करें यह शास्त्रीय उपाय, घर में बढ़ेगा धन, सूर्य देव के साथ-साथ शनि देव होंगे प्रसन्न

रविवार का दिन सूर्य देवता को समर्पित है। इस दिन सूर्य भगवान की विशेष रूप से पूजा अर्चना की जाती है। शास्त्रों के अनुसार देखा जाए तो सूर्य देव को सुख-समृद्धि, मान-सम्मान का कारक माना गया है। अगर आप अपने जीवन में लगातार तरक्की हासिल करना चाहते हैं। संपत्ति में वृद्धि करना चाहते हैं तो इसके लिए रविवार के दिन कुछ उपाय अपना सकते हैं। ऐसा बताया जाता है कि यदि रविवार के दिन कुछ शास्त्रीय उपाय किए जाए तो इससे सूर्य देवता के साथ-साथ शनि देवता की भी कृपा प्राप्त होती है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से रविवार के कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनको करने से आपके घर में पैसों की कमी नहीं रहेगी और बहुत सी समस्याओं का समाधान होगा।

रविवार को करें ये शास्त्रीय उपाय

पद और प्रतिष्ठा प्राप्ति के लिए

शास्त्रों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि रविवार के दिन सूर्य व्रत करने से व्यक्ति को नौकरी के क्षेत्र में उच्च पद की प्राप्ति होती है, इतना ही नहीं बल्कि मान-सम्मान और प्रतिष्ठा भी हासिल होती है, इसके अलावा अगर आप रविवार का व्रत करते हैं तो इससे नेत्र और चर्म रोग से छुटकारा प्राप्त होता है।

धन प्राप्ति के लिए रविवार को करें यह उपाय

अगर आप धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए रात के समय सोते वक्त अपने सिरहाने दूध से भरा हुआ एक गिलास रख कर सो जाएं। आप इस बात का ध्यान रखें कि दूध का गिलास इस प्रकार रखें कि यह ना गिरे। इसके बाद आप अगली सुबह यानी कि सोमवार के दिन उठ कर स्नान करने के पश्चात गिलास में भरे हुए दूध को किसी बबूल के पेड़ की जड़ पर अर्पित कर दीजिए। आपको यह उपाय 7 या 11 रविवार तक करना होगा। अगर आप विधि-विधान पूर्वक इस टोटके को कर लेते हैं तो इससे आपके धन में वृद्धि होगी।

जीवन की रुकावटें दूर करने के लिए

शास्त्रों के अनुसार यदि रविवार के दिन काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डाला जाए तो इससे जीवन की बहुत सी समस्याओं का समाधान हो जाता है।

रविवार के इस उपाय से शनिदेव होंगे प्रसन्न

अगर आप रविवार के दिन तेल से बने हुए खाद्य पदार्थ गरीब लोगों को खिलाते हैं तो इससे शनि देव की कृपा दृष्टि आप के ऊपर हमेशा बनी रहती है। इसके अलावा अगर आप अपने जीवन के बुरे फल को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए रविवार के दिन काली चीजें जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल, काले चने का दान करें। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और इनकी कृपा से आपके जीवन की समस्याओं का अंत होगा।

पीपल के नीचे दीपक जलाने से व्यापार में मिलेगा लाभ

अक्सर व्यक्ति अपनी नौकरी या व्यापार को लेकर काफी चिंतित रहता है। अगर आपके व्यापार में कोई बाधा उत्पन्न हो रही है या फिर नौकरी के क्षेत्र में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो आप रविवार को दिन छुपते समय पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं, इससे आपके व्यापार में वृद्धि होगी और नौकरी से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान होगा। अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे धन, वैभव और यश में भी वृद्धि होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button