दिलचस्प

Video: रोटी देने वाले दोस्त के पीछे 5 KM तक दौड़ता रहा कुत्ता, पूरी कहानी भावुक कर देगी

कुत्ता एक वफादार पालतू जानवर है, जिसकी वफादारी की हमेशा से ही मिसाल दी जाती है। भले ही यह बेजुबान जानवर है परंतु यह अपने मालिक से बेहद प्यार करता है। अगर मालिक पर किसी भी प्रकार की मुसीबत आती है, तो कुत्ता अपनी जान देने को भी तैयार हो जाता है। आप सभी लोगों ने कुत्ते की वफादारी पर कई फिल्में भी देखी होंगी। अगर वफादारी और दोस्ती निभाने का हुनर सीखना हो तो आप इन बेजुबान कुत्तों से सीखें।

बेजुबान कुत्तों ने समय-समय पर अपनी वफादारी का उदाहरण हमारे सामने पेश किया है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जो इंसान के प्रति इन कुत्तों की वफादारी और दोस्ती का गवाह बना है। आगरा के एक स्ट्रीट डॉग की वफादारी और प्यार ने सभी लोगों को कायल कर दिया।

5 किलोमीटर तक दौड़ता रहा कुत्ता

इन दिनों सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश, आगरा में एक कायल कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक आवारा कुत्ता, जो गली-मोहल्ले में रह कर अपना जीवन बिताता है। जो मिलता है उससे ही पेट भर लेता है। लेकिन वह एक परिवार के बैट्री-रिक्‍शा के पीछे तब तक दौड़ता रहा जब तक उसे परिवार ने अपने रिक्शे में नहीं बैठा लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आगरा शहर के जगदीशपुरा के मारुति स्टेट चौराहे के पास किराए पर रहने वाला एक परिवार मकान खाली कर दूसरी जगह कहीं शिफ्ट हो रहा था। ऐसे में परिवार ई-रिक्शा पर अपना सामान लेकर दूसरी जगह जा रहा था, तो उनकी गली के कुत्ते ने उनको देख लिया और फिर परिवार के पीछे पीछे 5 किलोमीटर तक भागता रहा।

बच्चे खिलाते थे रोटी, हो गई थी गहरी दोस्ती

आपको बता दें कि इस गली के कुत्ते को इस परिवार से इतना लगाव हो गया था कि वह उनका पीछा करने लगा। ऐसा बताया जा रहा है कि इस परिवार के बच्चे मोहल्ले के इस स्ट्रीट डॉग के साथ घुलमिल गए थे और इसके साथ काफी समय देती तो करते थे। इसी वजह से इनके बीच गहरी दोस्ती भी हो गई थी।

रिक्शा में सवार परिवार के बच्चे हर रोज इस स्ट्रीट डॉग को रोटियां देते थे, जिसकी वजह से स्ट्रीट डॉग उनके साथ घूम मिल गया। इतना ही नहीं बच्चे उसे प्यार करते थे और उसके साथ खूब खेलते भी थे। जब सोमवार को ये परिवार अपना घर छोड़कर जा रहा था, तभी स्ट्रीट डॉग ने उन्हें देख लिया और उनके पीछे-पीछे चल दिया। परिवार बैट्री-रिक्शा में बैठकर लोहामंडी की तरफ जा रहा था और ये कुत्ता लगातार उनके पीछे-पीछे करीब 5 किलोमीटर तक दौड़ता रहा।

वीडियो हुआ वायरल


जब ई-रिक्शा के पीछे यह कुत्ता दौड़ रहा था, तो उस समय के दौरान रास्ते से गुजर रहे रवि गोस्वामी ने उसे देख लिया और उन्होंने इसका वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह कुत्ता रिक्शा के पीछे तब तक दौड़ता रहा जब तक परिवार ने इसे अपने साथ नहीं बिठा लिया। वीडियो बनाने वाले रवि गोस्वामी ने यह बताया कि “यह कुत्ता काफी दूर तक ई-रिक्शा के पीछे भागता रहा। इसके बाद परिवार ने रिक्शा रोककर डॉग को अपने साथ बैठा लिया।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button