अध्यात्म

रक्षाबंधन पर करें यह सरल उपाय, धन, खुशियों के साथ-साथ मिलेगी सफलता, ग्रह दोष होंगे दूर

रक्षाबंधन का त्यौहार बहुत ही शुभ माना जाता है, यह त्यौहार शुभता का प्रतीक माना गया है, इसका मतलब होता है कि रिश्तो में मान-सम्मान, मिठास और विश्वास बना रहे, रक्षाबंधन के पर्व पर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है, यह त्यौहार भाई बहनों के पवित्र रिश्ते का त्योहार माना जाता है, लेकिन इसके अलावा भी रक्षाबंधन का पर्व व्यक्ति के जीवन की बहुत सी समस्याओं का समाधान कर सकता है जी हां, अगर आप रक्षाबंधन के त्यौहार पर कुछ प्रमुख और सरल उपाय अपनाते हैं तो इससे आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही हैं उन सभी से आपको शीघ्र ही छुटकारा मिलेगा।

कई क्षेत्रों में रक्षाबंधन के दिन ग्रहों के दोष से छुटकारा प्राप्त करने से संबंधित बहुत से उपाय आजमाएं जाते हैं, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसे सरल उपाय बताने वाले हैं जिनको अगर आप रक्षाबंधन पर करते हैं तो इससे आपके जीवन की बहुत सी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और आपको हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल होगी।

आइए जानते हैं रक्षाबंधन पर कौन से करें सरल उपाय

  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु खराब स्थिति में चल रहा है तो ऐसे में आप रक्षाबंधन पर 11 नारियल पानी वाले अपने सिर के ऊपर से उतारकर किसी बहते हुए जल में प्रवाहित कर दीजिए, इसके अतिरिक्त अगर चंद्र ग्रह खराब स्थिति में है तो दूध से चंद्रमा को अर्घ्य दीजिए और वहां पर बैठकर “ॐ सोमेश्वराय नम:” मंत्र का जाप कीजिए, इसके पश्चात आप दूध का दान अवश्य करें।

  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि खराब चल रहा है तो इस स्थिति में रक्षाबंधन पर काले पत्थर के चौकोर टुकड़े पर शनि यंत्र खड़िया से बना कर अपने ऊपर से 8 बार उतार कर किसी कुएं में फेंक दीजिए, आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि जिस कुएं में आप यह फेकेंगे उस कुएं का जल आप सेवन ना करें, इस उपाय को करने से शनि की अशुभ स्थिति दूर होगी।

  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष है तो ऐसे में रक्षाबंधन पर सांप की पूजा करें और चांदी की डिब्बी में शहद भरकर किसी सुनसान स्थान पर गाड़ दे।
  • अगर आप अपने शत्रुओं से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप हनुमान जी को चोला अर्पित कीजिए और गुड भोग लगाएं और गुलाब के पुष्प हनुमानजी को अर्पित करें।

  • अगर आपने किसी व्यक्ति को पैसा उधार दिया है और उससे पैसा उधार मिलने में दिक्कत हो रही है तो ऐसे में आप रक्षाबंधन पर सूखे कपूर से काजल बनाये और एक काजल पर उसका नाम लिख दे, जिसको आपने पैसा उधार दिया हैं इसके पश्चात आप भारी पत्थर के नीचे उसको दबा दीजिए, इससे आपको अपना रुका हुआ धन वापस मिल जाएगा।
  • अगर आपके जीवन में आए दिन किसी न किसी प्रकार की दुर्घटना होती रहती है तो ऐसे में आप महाकाली यंत्र को घर में छुपाकर स्थापित कर दीजिए।
  • अगर आप किसी पुरानी बीमारी से परेशान चल रहे हैं और दवा इलाज कराने के बावजूद भी आपको राहत नहीं मिल रहा है तो ऐसे में आप रात के समय हलवा पत्तल पर रखकर रोगी के ऊपर से 11 बार उतार कर चौराहे पर रख दीजिए या फिर आप रक्षाबंधन के 1 दिन पहले कोई सिक्का रोगी के सिरहाने पर रख दें और सुबह श्मशान में फेंक दीजिए, इससे बीमारी से जल्द ही छुटकारा मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button