समाचार

डच सांसद ने किया नूपुर शर्मा का समर्थन,कहा- उदयपुर कांड के लिए वो जिम्मेदार नहीं

सुप्रीम कोर्ट के विवादित टिपण्णी पर देश नाराज़ है. Nupur Sharma is a Hero!

राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की बेरहमी से हत्या को लेकर पूरे देश में तनाव का माहौल बना हुआ है। इस घटना को लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। वहीं भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड का ठीकरा भी नूपुर शर्मा के सिर पर फोड़ दिया। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने उदयपुर के जघन्य हत्याकांड के लिए नूपुर शर्मा कोबयान देने के लिए फटकार लगाई है, जिसके बाद नूपुर शर्मा को एक विदेशी सांसद का समर्थन मिला है। हालांकि नूपुर शर्मा ने जो भी कहा था वो बातें मुसलमानों के मौलवी एवं ज़ाकिर नायक जैसे लोग भी कहते हैं। इस में कुछ भी विवादित नहीं था।

आपको बता दें कि नीदरलैंड के डच सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने नूपुर शर्मा का बचाव किया है। दरअसल, नूपुर शर्मा को लेकर सुप्रीम कोर्ट के द्वारा जो टिप्पणी की गई है, उस पर गीर्ट वाइल्डर्स ने हैरानी जताई है। गीर्ट वाइल्डर्स ने कहा है कि वह किसी भी चीज के लिए जिम्मेदार नहीं हैं और उन्हें इस्लामिक पैगंबर के बारे में सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कन्हैयालाल की हत्या के लिए नूपुर शर्मा को जिम्मेदार माना था।

गीर्ट वाइल्डर्स ने किया नूपुर शर्मा का बचाव

सुप्रीम कोर्ट के कुछ न्यायाधीशों ने राजस्थान के उदयपुर में दो इस्लामवादियों द्वारा हिंदू व्यक्ति कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या के लिए पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जिम्मेदार ठहराया था। वहीं डच सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा- “मुझे लगा कि भारत में कोई शरिया अदालत नहीं है। मुहम्मद के बारे में सच बोलने के लिए उन्हें कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए। वह उदयपुर के लिए जिम्मेदार नहीं है। कट्टरपंथी असहिष्णु जिहादी मुसलमान जिम्मेदार हैं और कोई नहीं। नुपुर शर्मा एक हीरो हैं।”

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने उनकी ढीली जीभ के कारण देश भर में फैली अराजकता के लिए उन्हें दोषी ठहराया और उन्हें पूरे देश से सार्वजानिक माफी मांगने के लिए कहा।

इस्लाम के खिलाफ लगातार बोलते हैं गिर्ट विल्डर्स

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा अपने खिलाफ सभी FIR को एक साथ करने की याचिका के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं परंतु सुप्रीम कोर्ट के सख्त रूख के बाद उन्होंने अपने सभी याचिकाओं को वापस ले लिया। वहीं डच सांसद गिर्ट विल्डर्स लगातार नूपुर शर्मा के समर्थन में बोल रहे हैं। हाल ही में ट्वीट के एक लगातार सिलसिले में गिर्ट विल्डर्स ने जोर देकर कहा कि “पैगंबर मुहम्मद पर नुपुर शर्मा की टिप्पणी वास्तविक तथ्य हैं, मनगढ़ंत नहीं।”

बता दें गिर्ट विल्डर्स अपने देश में इस्लाम पर बैन का अभियान भी कर चुके हैं। उनका ऐसा मानना है कि सभी देशों को असहिष्णु लोगों के प्रति सहिष्णु होना बंद कर देना चाहिए। नीदरलैंड की सियासत में भी गिर्ट विल्डर्स का अच्छा प्रभाव है। उनकी राजनीतिक विचारधारा धुर दक्षिणपंथी वाली है। उन्होंने साल 2006 में नीदरलैंड में एंटी इमीग्रेशन पार्टी फॉर फ्रीडम (PVV) की स्थापना की थी। इतना ही नहीं बल्कि हिजाब पहनने पर टैक्स लगाने और नीदरलैंड को यूरोपीय यूनियन से बाहर निकालने की मांग भी किया था।

विश्व हिंदू परिषद ने किया सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत

वहीं नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत विश्व हिंदू परिषद और विपक्षी राजनीतिक दलों ने किया है। विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि अदालत को प्राथमिकी को जोड़ने की अनुमति देनी चाहिए थी। विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा “नूपुर शर्मा ने कानून के तहत अपराध किया है या नहीं, यह सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष मुद्दा नहीं था। यह एक मजिस्ट्रेट (अदालत) द्वारा गवाहों के बयान दर्ज करने और मामले में शामिल पक्षों की दलीलें सुनने के बाद तय किया जाएगा।”

बता दें कि नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए डच सांसद को कई बार जान से मारने की धमकियां भी मिल चुकी हैं। उन्होंने इस्लामवादियों की तरफ से भेजी गई धमकियों के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर भी शेयर किए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button