viral

मोर-मोरनी भी बनाते है संबंध, जया किशोरी बोलीं- आंसूओं से होता है गर्भधारण, जानें क्या है सच्चाई

हमारे देश में अध्यात्म को बढ़ावा देने वालों की कोई कमी नहीं है. यह बेहद जरूरी भी है. साधु-संतों, पंडितों और ब्राह्मणों के अलावा धर्म के प्रति जागरूक करने और बढ़ावा देने का कार्य हर धर्मात्मा का होता है. कथावाचक भी इसमें प्रमुख भूमिका निभाते हुए नजर आते है.

हमारे देश में बड़ी मात्रा में कथावाचक है. कोई श्रीमद्भागवत कथा सुनाता है, कोई राम कथा तो कोई महाशिवपुराण की कथा सुनाता है. भारत के सबसे चर्चित कथावाचकों में जया किशोरी भी स्थान रखती हैं. जया किशोरी देश में एक लोकप्रिय नाम है. वे किसी पहचान की मोहताज नहीं है.

जया किशोरी कथावाचक होने के साथ ही मोटिवेशनल स्पीकर भी है. जया का जन्म 13 जुलाई 1995 को हुआ था. 27 साल की हो चुकी जया किशोरी देशभर में चर्चित है. बहुत छोटी उम्र में ही उन्होंने अध्यात्म का रास्ता चुन लिया था. 9 साल की उम्र से ही उनका झुकाव इस ओर रहा.

जया किशोरी का यूट्यूब पर चैनल भी है. उनकी कथा और उनकी स्पीच के वीडियो यूट्यूब पर भी अपलोड होते है. जया अपनी स्पीच में मानव जीवन में काम आने वाली चीजों के बारे में भी बताती है. उन्होंने अपने एक वीडियो में यह भी दावा किया था कि मोरनी मोर के आंसूओं को पीकर गर्भ धारण करती है. दोनों शारीरिक संबंध नहीं बनाते है. हालांकि इस दावे में कितनी सच्चाई है. आइए जानते है.

जया किशोरी के सोशल मीडिया पर लाखों की संख्या में फ़ॉलोअर्स है. उनकी कथा में भी हजारों लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते है. अपनी एक कथा के दौरान उन्होंने दावा किया था कि मोरनी और मोर के बीच कभी संभोग नहीं होता है. मोरनी संभोग के बिना मोर के आंसूओं को पीकर गर्भ धारण करती है. लेकिन उनका यह दावा मान्‍यताओं पर आधारित है.

mor and morni

अक्सर यह भी कहा जाता है कि मोर और मोरनी संबंध नहीं बनाते है, वे पवित्र है. इसी वजह से भगवान श्रीकृष्‍ण के मस्तक पर मोर पंख सजता है हालांकि ऐसा नहीं है. विज्ञान इस मामले पर कहता है कि मोर और मोरनी शारीरिक संबंध बनाते है. अन्य जीवों या मनुष्यों की तरह ही मोरनी भी संबंध बनाने के बाद ही गर्भ धारण करती है.

मोर और मोरनी भी संबंध बनाते है. वे प्रेम की मुद्रा में भी देखने को मिलते है. सोशल मीडिया पर इस तरह की कई तस्वीरें मौजूद है.

एक बार मशहूर वाइल्‍डलाइफ फोटोग्राफर विजय गोयल ने मोर-मोरनी की ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी जिसमें दोनों
शारीरिक संबंध बनाते हुए नजर आ रहे थे. मोर और मोरनी को शारीरिक संबंध बनाने में महज 15 सेकेंड का समय लगता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button