क्रिकेट

रोती हुई दिव्यांग फैन को धोनी ने दी ख़ास सीख, लड़की बोलीं- मेरे जीवन का सबसे बेहतरीन अनुभव

इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL का 15वां सीजन हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस ने अपने नाम किया. गुजरात टाइटंस पहली बार IPL खेल रही थी और उसने अपने पहले सीजन में ही राजस्थान रॉयल्स को हराकर IPL 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया.

ipl

IPL 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सकी. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अंक तालिका में 10वें जबकि 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में नौवे स्थान पर रही.

ms dhoni and rohit sharma ipl

IPL 2022 का 29 मई को गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल था. अब सभी टीम के खिलाड़ी अपने अपने घर पहुंच चुके है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपनी टीम के लचर प्रदर्शन के बाद अपने घर जा चुके हैं.

बता दें कि IPL 2022 में अपनी टीम के अंतिम मैच के दौरान धोनी ने कहा था कि वे अगले साल लौटेंगे और अपनी टीम के साथ जुड़े रहेंगे. फिलहाल धोनी की चर्चा एक दिव्यांग फैन से मुलाकात के तहत हो रही है. हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान धोनी को अपने गृह नगर रांची में एयरपोर्ट पर एक दिव्यांग फैन के साथ देखा गया.

ms dhoni and ipl

रांची एयरपोर्ट पर न केवल धोनी एक दिव्यांग फैन से मिले बल्कि उसके साथ काफी समय बिताया और उससे काफी बातें की. बता दें कि रांची पर धोनी की मुलाकात एक दिव्यांग लड़की लावण्या से हुई. लावण्या धोनी के समीप एक कुर्सी पर बैठी हुई दिखाई दी और उनसे बातचीत की.

ms dhoni

लावण्या ने धोनी को अपना स्केच भी गिफ्ट किया. वहीं सोशल मीडिया पर पोस्ट में लड़की ने लिखा कि, ”धोनी से मुलाकात को शब्दों में बयां नहीं कर सकती. वो काफी दयालु और स्वीट हैं. जिस तरह से उन्होंने मेरे नाम की स्पेलिंग पूछी और मुझसे हाथ मिलाया ये मेरी जिंदगी का सबसे बेहतरीन अनुभव था.

ms dhoni

लावण्या ने आगे बताया कि धोनी ने मुझे स्केच के लिए थैंक यू कहा और कहा कि इसे तो मैं ले जाऊंगा. अपनी पोस्ट के अंत में उन्होंने लिखा कि 31 मई 2022 उनके लिए हमेशा स्पेशल रहेगा. बता दें कि धोनी से मुलाकात के दौरान लावण्या की आंखों से आंसू छलक गए थे. तब धोनी ने खुद उनके आंसू पोंछे और कहा कि कभी रोना नहीं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by LAVANYA PILANIA (@heartqueen_lavanya)


गौरतलब है कि धोनी क्रिकेट इतिहास के सफलताम और महान खिलाड़ियों एवं कप्तानों में शुमार है. वे दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान है जिन्होंने ICC की तीन ट्रॉफी साल 2007 में टी-20 विश्वप, साल 2011 में वनडे विश्वकप और साल 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. अब वे बस केवल IPL में खेलते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button