बॉलीवुड

सैफ के पिता के प्यार में सुध-बुध खो बैठी थी सिमी ग्रेवाल, मजबूरी में दूसरे से की शादी, लेकिन..’

गुजरे दौर की जानी मानी अदाकारा सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) अपनी फिल्मों और अदाकारी से ज्यादा अपने टॉक शो से सुर्खियां बटोरने में सफ़ल रही थी. उनके टॉक शो में हिंदी सिनेमा के ढेरों दिग्गजों ने शिरकत की थी. बता दें कि सिमी अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत के दौरान ही चर्चा में आ गई थीं.

simi garewal

सिमी ग्रेवाल की बॉलीवुड में शुरुआत में चर्चित फिल्म रही थी ‘तीन देवियां’. साल 1965 में आई यह फिल्म सफल रही थी और ख़ास बात यह है कि यह फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी. इस फिल्म में सिमी ने हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता देव आनंद के साथ काम किया था. दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था.

simi garewal

इस फिल्म की सफलता के बाद सिमी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आगे जाकर उन्होंने बॉलीवुड में और भी कई फिल्मों में काम किया. 74 साल की हो चुकी सिमी का जन्म 17 अक्तूबर 1947 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था. बताया जाता है कि सिमी बचपन से ही अभिनय का शौक रखती थीं.

simi garewal

दूसरी ओर सिमी के माता-पिता उन्हें पढ़ा लिखाकर अच्छे मुकाम पर देखना चाहते थे. उनके परिवार ने उन्हें और उनकी बहन को पढ़ाई के लिए इंग्लैंड भेज दिया था. हायर एजुकेशन करने के बाद सिमी को 1962 में आई ‘टार्जन गोज़ टू इंडिया’ नाम की अंग्रेजी फिल्म में देखा गया था. इस फिल्म में उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता फिरोज खान के साथ काम किया था.

simi garewal

सिमी को अपने टॉक शो से काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी. उन्होंने साल 1997 में ‘रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल’ नामक चैट शो शुरू किया था. उनके शो में बॉलीवुड के बड़े बड़े कलाकारों ने हिस्सा लिया था. यह शो काफी लोकप्रिय हुआ था.

simi garewal

सिमी के निजी जीवन की बात करें तो आपको बता दें कि वे बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान के पिता और भारत के पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) पर फ़िदा थीं. दोनों को लेकर यह कयास भी लगाए गए थे कि दोनों का रिश्ता शादी तक पहुंचेगा.

लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इसके बाद उन्होंने बिज़नेसमैन रवि मोहन संग ब्याह रचाया था लेकिन शादी लंबे समय तक टिकी नहीं. जल्द ही दोनों तलाक लेकर अलग हो गए थे. इसके बाद अभिनेत्री ने दूसरी शादी नहीं की. वे अकेली ही रह गईं.

simi garewal

सिमी का टॉक शो सालों पहले बंद हो चुका था. वे अब फिल्मों में भी नजर नहीं आती है लेकिन वे सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है. अक्सर वे अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से कुछ न कुछ पोस्ट करती रहती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button